Create
Notifications

बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मजबूत टीम का किया ऐलान

बांग्लादेश ने हर विभाग में संतुलन स्थापित किया है
बांग्लादेश ने हर विभाग में संतुलन स्थापित किया है
Naveen Sharma

मोसद्देक होसैन को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 15 मई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) में शामिल किया गया है। इससे पहले नईम हसन ने चोटिल मेहदी हसन के स्थान पर टीम में जगह बनाई थी, लेकिन मोसद्देक को शामिल करने का कदम उठाया गया है। वह नियमित रूप से टीम में नहीं थे। टीम की बल्लेबाजी में गहराई के लिए ऐसा किया गया है।

अपने करियर में केवल तीन टेस्ट खेलने वाले 26 वर्षीय मोसद्देक ने आखिरी बार सितंबर 2019 में चट्टोग्राम में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेला था। लेकिन उन्होंने हाल ही में संपन्न बंगबंधु ढाका प्रीमियर डिवीजन क्रिकेट लीग लिस्ट ए टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने अबाहानी लिमिटेड के लिए 15 मैचों में 658 रन बनाए और 16 विकेट झटके। यही कारण है कि उन्हें नेशनल टीम में वापसी करने का मौका मिला है। देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनक प्रदर्शन कैसा रहेगा।

श्रीलंका क्रिकेट टीम दो मैचों की सीरीज के लिए 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगी। यह टेस्ट सीरीज 2021-2023 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का एक हिस्सा है। पहला टेस्ट चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (जेडएसीएस) में शुरू होगा जबकि दूसरा टेस्ट 23 मई को ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में शुरू होगा। बांग्लादेश की टीम ने पिछली सीरीज दक्षिण अफ्रीका में खेली थी। वहां उनको पराजय का सामना करना पड़ा था। वहीँ श्रीलंकाई टीम ने भारत दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। टीम इंडिया के सामने उन्हें क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

बांग्लादेश की टीम

मोमिनुल हक शोराब (कप्तान), तमीम इकबाल खान, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन कुमेर दास, यासिर अली चौधरी, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, एबादोत हुसैन चौधरी, सैयद खालिद अहमद, काफी नुरुल हसन सोहन, रेजौर रहमान राजा, शोहिदुल इस्लाम, शोरफुल इस्लाम (फिटनेस पर निर्भर), मोसद्देक हुसैन सैकत।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...