Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: बांग्लादेश ने बनाया रसेल डॉमिंगो को अपना कोच

  • दो साल के लिए बांग्लादेश के कोच होंगे डॉमिंगो
Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:11 IST

रसेल डमिंगो
रसेल डमिंगो

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शनिवार को घोषणा की कि रसेल डॉमिंगो को दो साल के लिए बांग्लादेश का हेड कोच नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे चुके डॉमिंगो 21 अगस्त से बांग्लादेश के साथ अपना कार्यकाल शुरु करेंगे।

माइक हेसन और मिकी ऑर्थर के साथ डॉमिंगो को शॉर्टलिस्ट किया गया था। 2019 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश ने स्टीव रोड्स के कॉन्ट्रैक्ट को रीन्यू नहीं करने का निर्णय लिया था और श्रीलंका दौरे के लिए खालेद महमूद को अंतरिम कोच बनाया गया था।

BCB प्रेसीडेंट नजमुल हुसैन ने कहा, "हमने रसेल को चुनने का निर्णय लिया है क्योंकि वह उपलब्ध होंगे। हमारे पास और भी विकल्प थे, लेकिन हमने किसी ऐसे व्यक्ति को चुनना चाहा जो उपलब्ध रहे और उनके पास अनुभव भी है। हम ऐसा कोच चाहते थे जिसके पास लंबा प्लान हो और वह इसमें फिट बैठते हैं क्योंकि वह छुट्टी लेने में रुचि नहीं रखते हैं।"

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज में सबसे ज़्यादा टेस्ट रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

BCB ने बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी के कॉन्ट्रैक्ट को रीन्यू करने के अलावा हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के ही चार्ल लैंग्वेल्ट को तेज गेंदबाजी तथा न्यूजीलैंड के डेनिएल विटोरी को स्पिन गेंदबाजी का कोच नियुक्त किया था। मैकेंजी और लैंग्वेल्ट अफ्रीका की उस कोचिंग स्टॉफ का हिस्सा थे जिसके कोच डॉमिंगो थे।

अपनी नियुक्ति पर डमिंगो का कहना है कि बांग्लादेश का कोच बनाया जाना उनके लिए काफी गर्व की बात है और वह टीम को नई ऊचाइयों तक ले जाने के लिए हर संंभव प्रयास करेंगे। बांग्लादेश को सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ 1 टेस्ट मुकाबला खेलना है और उसके बाद वह उस त्रिकोणीय सीरीज़ का भी हिस्सा हैं जिसमें अफगानिस्तान के अलावा जिम्बाब्वे भी शामिल थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 17 Aug 2019, 15:47 IST
Advertisement
Fetching more content...