Create

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीमों का क्वारंटीन हुआ शुरू

reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) दोनों की टीमें ढाका पहुंच गई हैं और 3 अगस्त से शुरू होने वाली अपनी पहली द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला से पहले ढाका में तीन दिवसीय क्वारंटीन शुरू किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के बायो बबल से आई है और बांग्लादेशी टीम जिम्बाब्वे दौरे पर बायो बबल में रही इसलिए लम्बा क्वारंटीन नहीं रखा गया है।

जिम्बाब्वे दौरे के बाद कल सुबह 9 बजे बांग्लादेश का एक 17 सदस्यीय दल हरारे से आया था, जबकि 32 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज दौरे के बाद दोपहर में बारबाडोस से आया था। बांग्लादेश की टीम में कुछ अहम खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, उनमें तमीम इकबाल का नाम प्रमुख है।

बांग्लादेश की टीम चोटों से बुरी तरह प्रभावित हुई है और तमीम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम और युवा लेग स्पिनर अमीनुल इस्लाम जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को मिस करेंगे। ये सभी जिम्बाब्वे टी20 श्रृंखला का हिस्सा थे लेकिन उन्हें बायो बबल को छोड़ना पड़ा। इनमें से कुछ खिलाड़ी व्यक्तिगत काम से भी बाहर हैं। मुशफिकुर रहीम का नाम उनमें लिया जा सकता है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पहले रुबेल होसैन, तैजुल इस्लाम, मोसद्देक होसैन और मोहम्मद मिथुन को हरारे में रहने के लिए कहा था ताकि ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए टी20 टीम से बाहर हुए खिलाड़ियों की भरपाई की जा सके।

महमुदुल्लाह एंड कंपनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी परीक्षा का सामना करना होगा, जो द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए केवल तीसरी बार बांग्लादेश का दौरा कर रहे हैं। हालांकि जिम्बाब्वे दौरे पर बांग्लादेशी टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा था और वे तीनों प्रारूप में मेजबान टीम को पराजित करने में सफल रहे थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी बार 2017 में दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में हिस्सा लेने के लिए बांग्लादेश का दौरा किया था, जिसमें बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे लंबे प्रारूप में अपनी पहली ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और श्रृंखला 1-1 से बराबर की थी। अब तक दोनों टीमों ने सबसे छोटे प्रारूप में चार बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें सभी मैच आईसीसी इवेंट्स में हुए हैं। देखना होगा कि इस बार बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन घरेलू जमीन पर कैसा रहता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...