Create
Notifications

बांग्लादेश ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन
ANALYST
Modified 20 Jan 2021
न्यूज़

बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान वेस्टइंडीज (West Indies) 32.2 ओवर में महज 122 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 33.5 ओवर खेलकर 4 विकेट पर 125 रन बनाए और मैच जीत लिया। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को 8 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। सुनील अम्ब्रिस के रूप में विंडीज का पहला विकेट कुल 9 रन के स्कोर पर गिरा। उसके बाद वेस्टइंडीज की टीम को संभलने का मौका ही नहीं मिला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बैन के बाद वापसी करते हुए शाकिब अल हसन ने धाकड़ प्रदर्शन किया। उनकी गेंदों के खिलाफ मेहमान बल्लेबाज आउट होकर जाते रहे और पूरी टीम 33वें ओवर में 122 रन बनाकर आउट हो गई। काइल मैयर्स ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 4 और हसन महमूद ने 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नजमुल होसैन भी 1 रन बनाकर चलते बने। तमीम इकबाल ने 44 रन बनाए और टीम को जीत की राह पर बढ़ाया। शाकिब और मुशफिकुर रहीम ने भी 19-19 रनों की पारी खेल टीम को 4 विकेट पर 125 रन तक पहुंचाते हुए जीत दिलाई। वेस्टइंडीज के लिए अकील होसैन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। शाकिब अल हसन को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज: 122/10

बांग्लादेश: 125/4

Published 20 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now