Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

BAN vs ZIM - बांग्लादेश ने एकमात्र टेस्ट में ज़िम्बाब्वे को एक पारी और 106 रनों से हराया, मुशफिकुर रहीम का दोहरा शतक 

  • मुशफिकुर रहीम को उनके शानदार दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 25 Feb 2020, 13:38 IST

बांग्लादेश की एकतरफा जीत
बांग्लादेश की एकतरफा जीत

बांग्लादेश ने मीरपुर में खेले गए एकमात्र टेस्ट में ज़िम्बाब्वे को एक पारी और 106 रनों से बुरी तरह हरा दिया। ज़िम्बाब्वे ने पहली पारी में 265 रन बनाये, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 560/6 के स्कोर पर घोषित की और 295 रनों की विशाल बढ़त हासिल की। मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में ज़िम्बाब्वे सिर्फ 189 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और उन्हें एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की तरफ से मुशफिकुर रहीम (203*) ने शानदार दोहरा शतक लगाया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टेस्ट के पहले दिन कप्तान क्रेग एर्विन (107, तीसरा टेस्ट शतक) की शानदार पारी की मदद से 228/6 का स्कोर बनाया। ओपनर प्रिंस मसवौरे ने भी 64 रनों का योगदान दिया। दूसरे दिन ज़िम्बाब्वे की पारी 265 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से नईम हसन और अबू जायेद ने चार-चार विकेट लिए। दूसरे दिन बांग्लादेश ने कप्तान मोमिनुल हक़ और नजमुल होसैन (71) के अर्धशतकों की मदद से स्टंप्स तक 240/3 का स्कोर बना लिया था।

यह भी पढ़ें - ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान 

तीसरे दिन मोमिनुल हक़ (132) ने अपना नौवां टेस्ट शतक लगाया और चौथे विकेट के लिए मुशफिकुर रहीम के साथ 222 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। रहीम ने अपना सातवां शतक और बांग्लादेश की तरफ से रिकॉर्ड तीसरा दोहरा शतक लगाया। उनका दोहरा शतक होते ही बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी घोषित कर दी। लिटन दास ने भी 53 रनों का योगदान दिया और छठे विकेट के लिए रहीम के साथ 111 रन जोड़े।

तीसरे दिन ज़िम्बाब्वे की शुरुआत दूसरी पारी में काफी खराब रही और स्टंप्स के समय उनका स्कोर 9/2 था। चौथे दिन चाय से पहले ज़िम्बाब्वे की दूसरी पारी 57.3 ओवर में 189 रन बनाकर सिमट गई। कप्तान क्रेग एर्विन ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये। बांग्लादेश की तरफ से नईम हसन ने पांच और तैजुल इस्लाम ने चार विकेट लिए।

टेस्ट के बाद बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे 1 मार्च, दूसरा वनडे 3 मार्च और तीसरा वनडे 6 मार्च को खेला जाएगा। यह तीनों मुकाबले सिलहट में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के बाद दो मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। 

Published 25 Feb 2020, 13:38 IST
Advertisement
Fetching more content...