Create

बांग्‍लादेश को एशिया कप 2022 की मेजबानी मिल सकती है

श्रीलंका में हालात नहीं सुधरे तो बांग्‍लादेश कर सकता है एशिया कप 2022 की मेजबानी
श्रीलंका में हालात नहीं सुधरे तो बांग्‍लादेश कर सकता है एशिया कप 2022 की मेजबानी
reaction-emoji
Vivek Goel

इस साल एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) में होना है। हालांकि, श्रीलंका में वित्तिय और राजनीतिक संकट जारी है, जिसके बाद खबरें आ रही हैं कि एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) ने बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) को स्टैंडबाई पर रखा है। अगर श्रीलंका में हालात नहीं सुधरे तो फिर अगस्‍त में होने वाला एशिया कप 2022 की मेजबानी बांग्‍लादेश कर सकता है।

श्रीलंका क्रिकेट ने टूर्नामेंट आयोजित कराने में दिलचस्‍पी दिखाई है, लेकिन इस महीने के आखिर में एसीसी अपना निर्णायक फैसला ले सकती है।

द इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका में स्थिति खराब होने की स्थिति में एसीसी किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहता है। हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका का महीने भर लंबा दौरा किया। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी हाल ही में श्रीलंका का दौरा किया था।

बता दें कि उपमहाद्वीप देश में नागरिक राष्‍ट्रपति के घर के अंदर घुस गए और प्रधानमंत्री का घर जला दिया, जिसके बाद दोनों लीडरों ने अपने पद से इस्‍तीफा देने की इच्‍छा जताई।

यही नहीं, विरोध कर रहे कुछ लोग पिच के पास भी पहुंचे जब श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट मैच खेला जा रहा था। विरोध कर रहे लोग गॉल किले पर चढ़कर राष्‍ट्रपति गोटबया राजपक्षा के इस्‍तीफे की मांग कर रहे थे कि देश की आर्थिक स्थिति का कुप्रबंधन हुआ है।

याद हो कि बांग्‍लादेश ने 2016 एशिया कप की मेजबानी की थी और 2014 टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन भी किया था, जहां श्रीलंका ने भारत को फाइनल में हराकर खिताब जीता था। श्रीलंका, भारत, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान टूर्नामेंट में नजर आएंगे, जिनके साथ एक और एशियाई देश क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिये जुड़ेगा। यह टीम यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग में से एक हो सकती है। फिलहाल क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट का कार्यक्रम अभी तक तय नहीं हुआ है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...