Create

बांग्लादेश की शर्मनाक हार के बाद कप्तान का बड़ा बयान

South Africa v Bangladesh - 1st Test
South Africa v Bangladesh - 1st Test

बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम को 220 रनों से हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला डरबन में खेला गया। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने इस हार के बाद कुछ अहम बातों का जिक्र किया।

मोमिनुल हक ने कहा कि हमने गेंद की योग्यता के अनुसार खेलने की कोशिश की। हम अंतिम सत्र तक खेलना चाहते थे। दुर्भाग्य से हमने कल रात तीन विकेट गंवाए, जो महत्वपूर्ण थे। हम स्पिन खेलने के आदी हैं। हम यह भी जानते हैं कि डरबन में गेंद तीसरे-चौथे दिन से घूमता है, हमने बल्ले से अच्छा फायदा नहीं उठाया। हमने काफी ढीले शॉट खेले।

बांग्लादेश के कप्तान ने यह भी कहा कि पहली पारी में बल्लेबाजी हमने अच्छी की। गेंदबाजों ने दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया। पिछले कुछ टेस्ट मैचों से हमारे तेज गेंदबाजी विभाग ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दूसरी पारी में हमने 50 से 60 रन ज्यादा दिए। हमारे पास एक मैच और है और मजबूती से वापसी करने की ज़रूरत है। हम मौकों का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। नई खिलाड़ियों के लिए प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका रहेगा।

दूसरी पारी में 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम महज 53 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। केशव महाराज ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 32 रन देकर 7 विकेट हासिल किये। हार्मर को 3 विकेट मिले। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 367 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 298 रन बनाए। दूसरी पारी में दक्षिण अफ़्रीकी टीम 204 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह बांग्लादेश को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment