NZ vs BAN: 'हमारी सबसे बड़ी गलती ये रही', तीसरा T20I गंवाने के बाद बांग्‍लादेश के कप्‍तान ने किया बड़ा खुलासा

Bangladesh v England - 3rd T20 International
बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही

न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) और बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज रविवार को संपन्‍न हुई। न्‍यूजीलैंड ने तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच डकवर्थ लुईस पद्यति (DLS) के आधार पर 17 रन से जीत लिया।

माउंट मॉंगानुई में खेले गए मुकाबले में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.2 ओवर में 110 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 95 रन बना लिए थे। तभी बारिश आ गई और आगे का मुकाबला नहीं खेला जा सका। डीएलएस के मुताबिक न्‍यूजीलैंड को 14.4 ओवर में 78 रन बनाने थे, लेकिन वो 17 रन आगे थी। यही वजह रही कि डीएलएस नियम के आधार पर न्‍यूजीलैंड की टीम 17 रन से मैच जीत गई।

इसी के साथ बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। बांग्‍लादेश ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 5 विकेट से जीता था। जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शंटो ने मैच के बाद बांग्‍लादेश की बड़ी गलती को उजागर किया। शंटो ने बताया कि उनकी टीम के बल्‍लेबाजों ने मैच में निराश किया जबकि गेंदबाजों ने अच्‍छा दम दिखाया। उन्होंने मैच के बाद कहा, 'हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन बल्‍लेबाजों ने रन नहीं बनाए। सभी गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में शुरुआत बहुत जरूरी होती है। हमें तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शुरुआत मिली, लेकिन हम मैच को गहराई तक लेकर नहीं गए। यही सबसे बड़ी गलती हमने की।'

बता दें कि इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई। मेजबान कीवी टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। न्‍यूजीलैंड ने पहला और दूसरा वनडे क्रमश: 44 रन और सात विकेट से जीता। बांग्‍लादेश ने तीसरा वनडे 9 विकेट से जीतकर अपनी साख बचाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment