Hindi Cricket News: शाकिब अल हसन के खिलाफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड कर सकती है कानूनी कार्रवाई

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन के खिलाफ बीसीबी कानूनी कार्रवाई कर सकती है। बोर्ड की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और अगर वे इसका संतोषजनक जवाब नहीं देते हैं तो फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश की एक टेलिकॉम कंपनी से करार किया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक नेशनल कॉन्ट्रैक्ट में रहते हुए कोई भी खिलाड़ी किसी टेलिकॉम कंपनी के साथ करार नहीं कर सकता है। बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने कहा कि अगर शाकिब कोई संतोषजनक जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वो किसी टेलिकॉम कंपनी के साथ करार नहीं कर सकते हैं और इसकी वजह हमारे कॉन्ट्रैक्ट पेपर में साफ-साफ लिखी गई है।

नजमुल हसन ने आगे कहा कि हम कंपनी और शाकिब दोनों से मुआवजे की मांग करेंगे। हमने शाकिब को इसलिए नोटिस भेजा है ताकि वो अपनी सफाई में कुछ कह सकें। हमें उनको एक मौका देना चाहिए ताकि वो बता सकें कि उन्होंने कोई भी नियम नहीं तोड़ा है।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म हुई

बीसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव निजामुद्दीन ने क्रिकबज्ज से बातचीत में कहा कि अगर कोई खिलाड़ी किसी कंपनी के साथ करार करता है तो फिर वो कंपनी नेशनल टीम के लिए स्पॉन्सरशिप हासिल करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएगी। इससे बोर्ड का काफी घाटा होगा, क्योंकि स्पॉन्सरशिप के लिए फिर महंगी बोली नहीं लगेगी।

आपको बता दें कि बांग्लादेश बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच हाल के दिनों में काफी विवाद रहा है। शाकिब अल हसन समेत बांग्लादेश के क्रिकेटर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए थे। गुरुवार को बोर्ड के साथ मीटिंग के बाद उनकी हड़ताल खत्म हुई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता