Create
Notifications

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी 5 मैचों की टी20 सीरीज

ऑस्ट्रेलिया  vs बांग्लादेश
ऑस्ट्रेलिया vs बांग्लादेश
SENIOR ANALYST

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अधिकारिक तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच दो अगस्त से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश बोर्ड द्वारा किए गए बायो सिक्योरिटी इंतजाम पर संतुष्टि जताई है।

क्रिकबज्ज में छपी खबर के मुताबिक बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस के चेयरमैन अकरम खान ने ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे की पुष्टि की। उन्होंने कहा,

हां दौरे की पुष्टि हो गई है और ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया आ रही है।

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीमें 29 जुलाई को ढाका पहुंचेंगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है और वहीं से वो बांग्लादेश पहुंचेंगे जबकि बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है और वहां से वो वापस स्वदेश लौटेंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले सभी मैचों का आयोजन ढाका और चटोग्राम में कराए जाने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने सिर्फ ढाका में ही सारे मैच कराने के लिए कहा। दोनों ही टीमों को सीरीज की शुरूआत से पहले 1 अगस्त को मात्र एक ही प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका मिलेगा।

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 2 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद 3, 5, 7 और 8 अगस्त को बाकी के बचे हुए चार मैच खेले जाएंगे। 2017 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी।

जोश हेजलवुड ने दिया ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बयान

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने बांग्लादेश दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में पाबंदियां सख्त रहेंगी। फॉक्स क्रिकेट में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

हमारी मीटिंग हुई थी कि बांग्लादेश में क्या कुछ चल रहा है। वहां पर बायो-बबल में पाबंदियां काफी सख्त रहने वाली हैं। मेरे हिसाब से होटल से क्रिकेट ग्राउंड तक ही हमें जाने की इजाजत होगी। ये काम हम पहले भी कर चुके हैं और अब इसके आदी हो गए हैं। ये एक छोटा दौरा है जो काफी अच्छी बात है।

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने अभी तक टी20 में सिर्फ चार ही मुकाबले आपस में खेले हैं और चारों ही बार ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now