बांग्लादेश क्रिकेट ने श्रीलंका में क्वारंटीन होने से मना किया

बांग्लादेश क्रिकेट टीम
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका भेजने से मना कर दिया है। बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका में 14 दिन क्वारंटीन होने का नियम फॉलो करने के लिए कहा गया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि 14 दिन का क्वारंटीन टीम नहीं कर सकती।

श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग और सुरक्षा विभाग ने क्वारंटीन का नियम बनाया है जिसे बांग्लादेश ने नकार दिया है। इसके बाद अब यह दौरा रद्द होता हुआ नजर आ रहा है। क्रिकबज के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट ने बांग्लादेश को क्वारंटीन प्रक्रिया और बायो सिक्योर्ड बबल की जानकारी भेजी, उसमें क्वारंटीन प्रक्रिया 12 अक्टूबर को समाप्त हो रही थी।

यह भी पढ़ें: 3 टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी जो आईपीएल में सफल रहे थे

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड नहीं हुआ सहमत

श्रीलंका दौरे पर चौदह दिन क्वारंटीन के बाद टीम बांग्लादेश टीम को पांच दिन ट्रेनिंग के लिए मिलते और बाद में एक तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच प्रस्तावित था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के नजमुल हसन ने इस बायो सिक्योर्ड बबल प्लान को देखने के बाद एक आपात मीटिंग की और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बताया कि हम इसे फॉलो नहीं कर सकते। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को श्रीलंका बोर्द्नके ऊत्तर का इंतजार है।

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के कार्यक्रम के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट टीम को क्वारंटीन और ट्रेनिंग के लिए लगभग बीस दिन वहां रहना होगा। इसके बाद प्रैक्टिस मैच और पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 23 अक्टूबर से खेला जाना प्रस्तावित है।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी टीम को क्वारंटीन से गुजरना पड़ रहा हो। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमों ने टेस्ट सीरीज खेली है और दोनों टीमों को पूरी तरह से क्वारंटीन नियमों का पालन करना पड़ा था। दोनों ही टीमें सीरीज से एक महीने पहले ही इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई थी। देखना होगा कि श्रीलंका की तरफ से बांग्लादेश को क्या जवाब दिया जाता है। आईसीसी ने भी कोरोना वायरस के कारण कुछ नियम बनाए हैं। श्रीलंका की सरकार के नियम तो हर टीम को मानने पड़ेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now