Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, बीपीएल के बदले होगा टी20 टूर्नामेंट

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
12 Sep 2019, 19:07 IST

बीपीएल इस बार सीधे तौर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा संचालित होगा
बीपीएल इस बार सीधे तौर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा संचालित होगा

बांग्लादेश की प्रसिद्ध टी20 लीग बीपीएल के बदले इस बार सीधे तौर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा संचालित टी20 टूर्नामेंट होगा और इसमें कोई भी फ्रेंचाइजी शामिल नहीं होगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और फ्रेंचाइजियों के बीच इस संबंध में बैठकें हुई, जिसमे फ्रेंचाइजियों द्वारा कुछ ऐसी मांगे रखी गई जिस पर क्रिकेट बोर्ड ने असहमति जताई और यह फैसला लिया गया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस बात की पुष्टि की है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बुधवार को इस बारे में बताया, "हम उम्मीद कर रहे थे कि फ्रेंचाइजियों के साथ नए समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे और हमने इस संबंध में उनके साथ बैठकें की, लेकिन उनकी कुछ अन्य मांगें थीं। वर्तमान बीपीएल मॉडल के अंतर्गत उन मांगों को पूरा करना संभव नहीं है। कुछ फ्रेंचाइजी ऐसी भी है जो एक ही वर्ष में टूर्नामेंट के दो संस्करण होने से खुश नहीं हैं। ऐसा नहीं है कि वे भाग नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन उनके यही विचार है इसलिए पूरी स्थिति पर विचार करने के बाद हमने यह फैसला लिया है। इस साल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा टूर्नामेंट का संचालन किया जायेगा। कोई भी फ्रेंचाइजी इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं होगी।"

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज रस्टी थेरोन अब अमेरिका की टीम से खेलेंगे

इस बार बीपीएल के बदले ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के आधार पर टी20 टूर्नामेंट होगा और यह बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती के उपलक्ष्य में उन्हें समर्पित होगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने आगे बताया, “हम आगमिन टी20 टूर्नामेंट को बंगबंधु को समर्पित करने जा रहे हैं और टूर्नामेंट का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। मुझे उम्मीद है कि हर कोई खुश होगा। यह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की तरह होगा।”


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...