Hindi Cricket News: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज रस्टी थेरोन अब अमेरिका की टीम से खेलेंगे   

Ankit
रस्टी थेरोन
रस्टी थेरोन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज रस्टी थेरोन अब अमेरिका की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हें अमेरिका की वनडे टीम में चुना गया है। दायें हाथ के तेज गेंदबाज थेरोन 13 सितंबर को अमेरिका की ओर से अपना वनडे डेब्यू करने वाले हैं। इसके साथ ही थेरोन दो देशों के लिए क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की विशेष सूची में आ जायेंगे।

तेज गेंदबाज थेरोन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 4 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 14.41 की औसत से 12 विकेट लिए। दूसरी तरफ उन्होंने 9 टी20 मैचों में भी प्रोटियाज टीम का प्रतिनिधित्व किया और इस बीच 12 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा उन्होंने फ्रेंचाईजी क्रिकेट में कई टीमों से खेला। प्रतिष्ठित आईपीएल लीग में थेरोन किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और डेक्कन चार्जर्स (अब सनराइज़र्स हैदराबाद) से खेल चुके हैं।

अमेरिका की धरती पर पहली बार आधिकारिक एकदिवसीय मैच का आयोजन होना है। यूएसए क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इयान हिगिंस ने कहा, "अमेरिका में पहली बार आधिकारिक वनडे मैचों की मेजबानी के लिए हम उत्साहित है। वनडे क्रिकेट खेल का एक महत्वपूर्ण प्रारूप है, जिसमें अमेरिका की टीम ने पिछले कुछ वर्षों में अच्छा सुधार किया है। हम प्रतिस्पर्धी मैचों की इस श्रृंखला का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं और हमारे खिलाड़ी नामीबिया और पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खुद को आजमाने के लिए उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद नबी ने विश्व कप में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए क्रिकेट बोर्ड को जिम्मेदार ठहराया

गौरतलब है कि आगामी 13 सितंबर से अमेरिका में त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत होनी है। इस सीरीज की अन्य दो टीमें नामीबिया और पापुआ न्यू गिनी हैं। सीरीज का पहला मैच मेजबान अमेरिका और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। अमेरिका में होने वाली यह त्रिकोणीय सीरीज आईसीसी विश्व कप लीग-2 के अंतर्गत खेली जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now