श्रीलंका दौरे से पहले बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव 

शदमान इस्लाम
शदमान इस्लाम

बांग्लादेश (Bangladesh) के टेस्ट सलामी बल्लेबाज शदमान इस्लाम (Shadman Islam) ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयारी करने का एक मौका गंवा दिया क्योंकि वह देश के पारंपरिक प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट नेशनल क्रिकेट लीग के पहले दौर में चूक गए। यह सब कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद हुआ है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार शदमान ने कहा है कि मैं होटल में आइसोलेशन में हूँ और तीसरी कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा हूँ। अगर यह रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो मैं खेल पाऊंगा।

शदमान इस्लाम के लिए झटका

बीसीबी ने 21 अप्रैल से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की श्रृंखला की तैयारी के लिए नेशनल क्रिकेट लीग में भाग लेना टेस्ट संभावितों के लिए अनिवार्य कर दिया। इसके बाद ही कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से शदमान को थोड़ा झटका लगा है। हालांकि आगामी रिपोर्ट में क्या आता है, यह देखने वाली बात होगी।

पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड नेशनल क्रिकेट लीग का आयोजन करने में विफल रहा था। बीसीबी प्रेसिडेंट कप और बंगबंधु टी20 टूर्नामेंट का सफल आयोजन कराने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने नेशनल क्रिकेट लीग आयोजित कराने का निर्णय लिया है।

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शदमान को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चोटिल होने के कारण मौका नहीं मिला और एनसीएल में उनके खेलने के पूरे आसार थे और वह ढाका मेट्रो टीम की तरफ से खेलने वाले थे। टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक पहले NCL के पहले दौर में खेलने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली थे। उनका कोरोना परीक्षण 19 मार्च को पॉजिटिव आया था, इसके बाद अगला परीक्षण नेगेटिव आने के बाद मोमिनुल हक ने राहत की सांस ली।

बांग्लादेश को पिछले साल ही श्रीलंका दौरा करना था लेकिन कोरोना के कारण क्वारंटीन नियमों को मानने से बीसीबी ने मना कर दिया था। इसके बाद दौरा रद्द हो गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma