Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बांग्लादेश के पूर्व बल्लेबाज जावेद उमर की संदिग्ध गतिविधियों पर आईसीसी की नज़र

जावेद उमर
जावेद उमर
CONTRIBUTOR
Modified 21 Apr 2020, 16:44 IST
न्यूज़
Advertisement

बांग्लादेश के पूर्व सलामी बल्लेबाज जावेद उमर भविष्य में आईसीसी के किसी भी आयोजन में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगे। जावेद उमर पर टीम की जानकारी साझा करने का आरोप है और आईसीसी बीते महिला विश्व कप से ही उन पर नजर बनाए हुए थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने क्रिकबज़ से इस बात की पुष्टी की है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जावेद उमर को बीती दो सीरीज में बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम का प्रबंधक नियुक्त किया था और वो इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला टी20 विश्व कप में टीम के साथ बतौर मैनेजर ही जुड़े हुए थे। रिपोर्ट की मानें तो, जावेद उमर पर आरोप है कि उन्होंने टीम की जानकारी साझा की है। 

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली के जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत वीरेंदर सहवाग की तूफानी पारी गई थी बेकार 

आईसीसी लगातार उनकी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुई थी और उनके खिलाफ सारी जानकारी इकट्ठा करने के बाद ही आईसीसी ने बीसीबी से उन्हें अपने साथ ना रखने की अपील की थी। हालांकि, आईसीसी ने उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की क्योंकि वह बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर थे।

इस मामले में बोर्ड के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया, "हां आईसीसी ने हमे इस बारे में जानकारी दी है और हमने निर्णय लिया है कि उन्हें भविष्य में किसी भी इवेंट में भाग नहीं लेने दिया जाएगा। यह काफी निराशाजनक है।"

जावेद उमर ने अपने करियर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट और 59 एकदिवसीय मैच खेले हैं। जावेद उमर ने 40 टेस्ट मैचों में 1720 रन बनाए। जावेद उमर ने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में एक शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने 59 वनडे मुकाबले में 1312 रन बनाए हैं, वनडे में उनके नाम 10 अर्धशतक भी हैं।

Published 21 Apr 2020, 16:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit