Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी आधी सैलरी डोनेट करेंगे बांग्लादेशी खिलाड़ी

  • क्रिकेटर लगातार अपनी तरफ से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में अपने तरीके से सहयोग दे रहे हैं
  • बांग्लादेश के 27 क्रिकेटरों ने लिया है कोरोनावायरस को लेकर बड़ा फैसला
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 26 Mar 2020, 10:19 IST

Twitter Image
Twitter Image

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के कारण अभी तक पूरे विश्व में 17 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं लगातार ऐसे लोग भी सामने आ रहे हैं जो इस महामारी के खिलाफ जंग में अपनी तरफ से सहयोग कर रहे हैं। इस नेक काम में खिलाड़ी भी पीछे नहीं हैं। बात अगर क्रिकेटर्स की करें तो वह भी लगातार अपनी तरफ से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में अपने तरीके से सहयोग दे रहे हैं। खबर है कि बांग्लादेश के 27 क्रिकेटरों ने इस बात का फैसला किया है कि वो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी आधी सैलरी डोनेट करेंगे। इन खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम भी शामिल हैं।

दरअसल, बुधवार को बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड के संचालक और नेशनल क्रिकेट टीम के मैनेजर सब्बीर ने इस बात की जानकारी दी है कि सभी तरह की कर कटौती के बाद खिलाड़ियों के वेतन से 31 लाख रूपये इकट्ठा किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अप्रैल में आईपीएल का आयोजन शायद नहीं होगा

इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने 27 खिलाड़ियों द्वारा साझा किए गए बयान को पढ़ते हुए बताया, "बांग्लादेश में कोरोना वायरस का प्रकोप भी बढ़ रहा है। हम क्रिकेटर सोशल मीडिया में लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि वो इस महामारी को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। हम 27 क्रिकेटरों ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी आधी महीने की सैलरी देने का फैसला किया है।"

बांग्लादेश खिलाड़ियों ने अपने बयान में आगे कहा,"हो सकता है कि यह पैसा कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई की तुलना में बहुत अधिक नहीं है, लेकिन अगर हम सब मिलकर अपने-अपने तरफ से योगदान दे सकते हैं तो संयुक्त रूप से यह कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए एक बड़ा कदम हो सकता है।"

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि वो पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण हुए लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों को लगातार राशन, हैंडसैनिटाइजर और जरूरत का सभी सामान मुहैया करा रहे हैं।

Published 26 Mar 2020, 10:19 IST
Advertisement
Fetching more content...