SL vs BAN : श्रीलंका के ऊपर मंडराया टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा, बांग्लादेश से पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार

बांग्लादेश ने काफी रोमांचक जीत हासिल की
बांग्लादेश ने काफी रोमांचक जीत हासिल की

Sri Lanka vs Bangladesh, 15th Match: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 15वां मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने रोमांचक तरीके से श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी। जवाब में बांग्लादेश ने इस टार्गेट को 19 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रीलंका की ये लगातार दूसरी हार है और अब उनका सुपर-8 में जाना मुश्किल हो गया है। वहीं बांग्लादेश ने इस जीत से प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। बांग्लादेश एक समय आसानी से जीत की तरफ बढ़ती हुई दिख रही थी लेकिन नुवान थुसारा ने 18वें ओवर में दो गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया। हालांकि आखिर में बांग्लादेश ने ही जीत हासिल की।

बांग्लादेश ने इससे पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। श्रीलंका की बल्लेबाजी इस मैच में अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने जरुर 28 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। धनजय डी सिल्वा ने 21 और चरित असलंका ने 19 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने 3-3 विकेट लेकर श्रीलंका को 124 के स्कोर पर रोक दिया।

नुवान थुसारा ने मैच को बनाया रोमांचक

टार्गेट ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश के पसीने छूट गए। टीम ने मात्र 28 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद लिट्टन दास ने 36 रन बनाकर पारी को संभाला। मिडिल ऑर्डर में तौहीद हृदय ने 20 गेंद पर ताबड़तोड़ 40 रन बनाकर मैच का पासा पूरी तरह से पलट दिया। हालांकि उनके आउट होते ही पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई और 113 रन तक 8 विकेट गिर गए। आखिर में महमदुल्लाह ने धैर्य दिखाते हुए 13 गेंद पर 16 रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई। श्रीलंका की तरफ से नुवान थुसारा ने 18 रन देकर 4 विकेट लिए। श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में यह पहली जीत है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now