वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला हारने के बाद बांग्लादेश पर लगा जुर्माना, अहम वजह आई सामने 

बांग्लादेश को दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था
बांग्लादेश को दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था

बुधवार को आईसीसी (ICC) ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम पर बड़ी कार्रवाई की और मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया। बांग्लादेश पर यह कार्रवाई वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले (WI vs BAN) में निर्धारित समय पर ओवर ना पूरे किये जाने की वजह से हुई है। दोनों टीमों के बीच रविवार को तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला डॉमिनिका में खेला गया था।

बुधवार को एक आधिकारिक मीडिया विज्ञप्ति में, आईसीसी ने कहा कि बांग्लादेश की टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने आगे कहा कि निर्धारित समय को ध्यान में रखने के बाद बांग्लादेश की टीम को लक्ष्य से एक ओवर कम माना गया।

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने निर्धारित समय को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश द्वारा लक्ष्य से एक ओवर कम होने के बाद कार्रवाई की।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है।

महमूदुल्लाह ने अपराध को किया स्वीकार

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह अपराध के लिए दोषी पाए गए और उन्होंने प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

आपको बता दें कि सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था लेकिन दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 35 रनों से जीत दर्ज की थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने रोवमैन के नाबाद अर्धशतक और ब्रेंडन किंग्स की अर्धशतकीय पारी की मदद से 193/5 का स्कोर बनाया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम पूरे ओवर खेलकर 158/6 का स्कोर ही बना पाई और मैच हार गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar