Create
Notifications
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान

Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
ANALYST
Modified 16 Jan 2021
न्यूज़

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ श्रृंखला के लिए शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को बांग्लादेश (Bangladesh) एकदिवसीय टीम में रखा गया है, चयनकर्ताओं ने शनिवार (16 जनवरी) को इसकी पुष्टि की। यह शाकिब का पहला अंतर्राष्ट्रीय असाइनमेंट होगा, क्योंकि आईसीसी द्वारा 2019 के अंत में फिक्सिंग रिपोर्ट करने में विफल रहने के कारण उन्हें बैन कर दिया गया था। अब उनका बैन खत्म हो गया है और शाकिब अल हसन वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

33 वर्षीय शाकिब ने पिछले साल के अंत तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सफलतापूर्वक वापसी की और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की अनुपस्थिति में बीसीबी द्वारा आयोजित घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग लिया। शाकिब की वापसी भी बांग्लादेश के पहले अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट के साथ मेल खाती है क्योंकि कोरोना वायरस के कारण बांग्लादेश की टीम भी लम्बे समय के बाद मैदान पर होगी। शाकिब की तरह ही अन्य खिलाड़ी भी मुकाबले नहीं खेल पाए थे।

बांग्लादेश की वनडे टीम

तमीम इकबाल (कप्तान), शाकिब अल हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, सौम्या सरकार, तस्कीन अहमद, रूबेल हुसैन, तैजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, हसन महमूद और शोरिफुल इस्लाम।

ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और सीमर्स हसन महमूद और शोरिफुल इस्लाम इस्लाम इस 18 सदस्यीय दल में मौजूद अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। यह श्रृंखला तमीम इकबाल की भी कप्तान के रूप में पहली सीरीज होगी क्योंकि उन्हें एकदिवसीय कप्तान नामित किया गया था। बांग्लादेश के संभावित खिलाड़ियों की सूची पहले जारी कर दी गई थी जिसमें पूर्व कप्तान मशरफे मोर्तजा का नाम शामिल नहीं किया गया था।

वेस्टइंडीज की टीम पहले ही बांग्लादेश पहुँच गई है और उनका आइसोलेशन समय चल रहा है। कोरोना टेस्ट में विंडीज के स्पिनर हेडन जूनियर वॉल्श की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें तत्काल अलग रखते हुए जरूरी उपचार दिया जा रहा है। वह इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

Published 16 Jan 2021, 19:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now