श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की प्रारम्भिक टीम घोषित

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की प्रारंभिक टीम की घोषणा कर दी गई है। बांग्लादेश की इस प्रारंभिक टीम में 27 सदस्यों को शामिल किया गया है। अब बांग्लादेश की टीम सरकार से वीजा मिलने का इन्तजार कर रही है। बांग्लादेश की टीम में महमुदुल्लाह को भी शामिल किया गया है जिन्हें पहले टेस्ट अनुबंध से हटा दिया गया था। इसके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान को भी बांग्लादेश की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उनके पास भी टेस्ट अनुबंध नहीं है।

बांग्लादेश की 27 सदस्यों की इस टीम में 9 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। चार स्पिनरों को भी टीम में शामिल किया गया है। इस टीम को श्रीलंका जाते समय छोटा किया जाएगा और 20 खिलाड़ियों को वहां भेजा जाएगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार श्रीलंका दौरे की प्रारंभिक टीम में महमुदुल्लाह को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:आईपीएल इतिहास की 3 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

बांग्लादेश की प्रारंभिक टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इक़बाल, सदमान इस्लाम, सैफ हसन, इमरुल कायेस, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, नजमुल हसन, मोसद्दिक होसैन, महमुदुल्लाह, यासिर अली, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, संजामुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, रूबेल होसैन, शफ़िउल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अल अमिन होसैन, सैफुद्दीन, इबादत होसैन, अबू जायेद, हसन महमूद।

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

श्रीलंका दौरे पर बांग्लादेश की टीम को जुलाई में जाना था लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस दौरे को टालना पड़ा। अब यह टीम 27 सितम्बर को श्रीलंका के लिए उड़ान भर सकती है। इसके बाद वहां क्वारंटीन प्रक्रिया के अलावा दो अभ्यास मैच भी खेल सकती है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 24 अक्टूबर को कैंडी में शुरू हो सकता है। बांग्लादेश की टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो श्रीलंका की टीम को चुनौती दे सकते हैं। देखना होगा अंतिम बीस में बांग्लादेश के कौन से खिलाड़ी होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now