इस साल नहीं होगा बांग्लादेश प्रीमियर लीग का आयोजन

Nitesh
ढाका स्टेडियम
ढाका स्टेडियम

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का आयोजन कोरोना वायरस की वजह से इस साल नहीं होगा। बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने रविवार को इसका ऐलान किया।

नजमुल हसन ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 3 टीमों के बीच होने वाले 50 ओवरों के टूर्नामेंट के उद्घाटन के मौके पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग का आयोजन इस साल नहीं हो रहा है, अगले साल देखते हैं कि क्या होता है। हम कोई मैच मिस नहीं करना चाहते हैं लेकिन कोई भी फैसला हालात के मुताबिक ही लिया जाएगा।

नजमुल हसन ने आगे कहा कि जब बात बांग्लादेश प्रीमियर लीग की होगी तो विदेशी क्रिकेटर जरुर आएंगे। इसके अलावा प्रोडक्शन को लेकर भी सवाल है। बीपीएल में कई सारे प्लेयर बाहर से आएंगे और टीम मैनेजमेंट काफी ज्यादा बड़ा होगा। मुझे नहीं पता कि इन सारी चीजों को हम हैंडल कर सकेंगे या नहीं।

दूसरे देश में भी नही होगा बांग्लादेश प्रीमियर लीग का आयोजन

बीसीबी प्रेसिडेंट ने आगे कहा कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग का आयोजन किसी दूसरे देश में भी कराने का विचार नहीं है। बायो-सिक्योर बबल की वजह से आर्थिक बोझ ज्यादा बढ़ जाएगा और इसी वजह से ऐसा संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी तक सभी टीमों के अधिकारियों से इसको लेकर बातचीत नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के ना होने की वजह से दिल्ली कैपिटल्स का बैलेंस खराब हो गया है - आकाश चोपड़ा

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश से बाहर बीपीएल का आयोजन कराना संभव नहीं हो पाएगा। मैंने सुना है कि बायो-सिक्योर बबल इंग्लैंड या दुबई में बनाया जा सकता है लेकिन मुझे नहीं लगता है कि ये किसी के लिए संभव है। हमारे लिए इतने सारे पैसे खर्च करना असंभव है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कई सारे दिग्गज प्लेयर खेलते हैं। कई सारे विदेशी प्लेयर भी इस लीग का हिस्सा हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस साल क्रिकेट पर काफी फर्क पड़ा और बीपीएल भी अब उस लिस्ट में जुड़ गया है। कोरोना की वजह से ही इस बार आईपीएल का आयोजन भी यूएई में हो रहा है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स की 3 बड़ी कमजोरियां जिस पर उन्हें ध्यान देना चाहिए

Quick Links

App download animated image Get the free App now