Create
Notifications

बांग्लादेश टीम से 6 खिलाड़ी बाहर, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान

बांग्लादेश की टीम से कई खिलाड़ी बाहर हैं
बांग्लादेश की टीम से कई खिलाड़ी बाहर हैं
ANALYST

बांग्लादेश के चयनकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मंगलवार (16 नवंबर) को घोषित 16 सदस्यीय टीम से लिटन दास, सौम्या सरकार और रुबेल होसैन को बाहर कर दिया है। हाल ही में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप में खेलने वाली टीम से छह खिलाड़ी बाहर हैं। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और सैफुद्दीन चोटों के कारण उपलब्ध नहीं हैं जबकि मुशफिकुर रहीम को आराम दिया गया है।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि हम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत लगातार चार टेस्ट सीरीज खेलेंगे और इसकी शुरुआत पाकिस्तान सीरीज से होगी। मुशफिकुर हमारे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है और तमीम जैसे वरिष्ठ क्रिकेटर चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, हम चाहते हैं कि मुशफिकुर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। हमने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें आराम देने का फैसला किया।

बल्लेबाज नजमुल होसैन शान्तो और लेग स्पिनर अमीनुल इस्लाम बिप्लोब की टीम में वापसी हुई है। नए बल्लेबाज सैफ हसन, यासिर अली चौधरी, तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम और विकेटकीपर अकबर अली को भी टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश की टीम घरेलू सीरीज में खेलने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम को वहां जाना है।

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम का खेल उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा था। सुपर 12 में ही टीम बाहर हो गई थी और कई मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा था। शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप के दौरान ही चोटिल हो गए थे। ऐसे में घरेलू सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव भी उनके ऊपर निश्चित रूप से होगा।

बांग्लादेश की टी20 टीम

महमूदुल्लाह (कप्तान), नईम शेख, नजमुल होसैन शान्तो, अफिफ होसैन, नुरुल हसन सोहन, शाक महेदी हसन, अमीनुल इस्लाम बिप्लोब, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, शमीम होसैन, नसुम अहमद, सैफ हसन, यासिर अली चौधरी, शोहिदुल इस्लाम, अकबर अली।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now