Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

BAN vs ZIM - जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का हुआ ऐलान

  • बांग्लादेश की टीम में दो दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 06 Mar 2020, 16:16 IST

जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान कर दिया गया। इस पंद्रह सदस्यीय टीम में मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद सैफुद्दीन की वापसी हुई है। उनके अलावा नसुम अहमद के रूप में एक अनकैप्ड खिलाड़ी को भी शामिल किया गया है। सैफुद्दीन पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर थे।

बांग्लादेश क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने कहा

हमने नसुम को सलेक्ट किया क्योंकि बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मिले खिलाड़ियों में यह एक था। हमें छोटे प्रारूप में बाएँ हाथ के स्पिनर की जरूरत है। मोहम्मद मिथुन को रहीम के लिए जगह छोड़नी पड़ी लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि छोटे प्रारूप में अब उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए सौम्य सरकार को बंगलादेशी टीम में शामिल किया गया

रहीम ने बांग्लादेश टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए सुरक्षा कारणों से मना कर दिया। तीन किश्तों में टीम का यह प्रस्तावित दौरा अंतिम चरण में अप्रैल में होगा। उनकी जगह किसी युवा खिलाड़ी को पाकिस्तान भेजा जा सकता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हुई नजमुल होसैन को भी बांग्लादेश की टीम से बाहर कर दिया गया है। उनके दाएं हाथ में टाँके लगाए गए हैं। खराब प्रदर्शन की वजह से रूबेल होसैन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दो टी20 मैचों की सीरीज 9 और 11 मार्च को मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएँगे।

वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने पहले दोनों मैच जीतकर जिम्बाब्वे को पराजित कर दिया है। अंतिम मैच जीतकर वे क्लीन स्वीप करना चाहेंगे। बांग्लादेश की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए जिम्बाब्वे के लिए टी20 सीरीज में जीतना भी आसान नहीं होगा।

बांग्लादेश की टी20 टीम

महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इक़बाल, सौम्य सरकार, नईम शेख, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अफिफ होसैन, सैफुद्दीन, मेहदी हसन, अमिनुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, शफ़िउल इस्लाम, अल अमिन होसैन, हसन महमूद, नसुम अहमद।


Published 06 Mar 2020, 16:16 IST
Advertisement
Fetching more content...