Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी बाहर, कुछ खिलाड़ियों की वापसी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 19 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

सफेद गेंद क्रिकेट के लिए आगामी न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर जाने वाली बांग्लादेशी टीम (Bangladesh Team) का ऐलान कर दिया गया है। बांग्लादेश की टीम में कुल 20 खिलाड़ियों को चुना गया है। मोसद्दिक होसैन, मोहम्मद नईम, नसुम अहमद और अल अमिन होसैन को टीम में शामिल किया गया है। पैटरनिटी लीव की वजह से शाकिब अल हसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

तैजुल इस्लाम वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त श्रृंखला का एक हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने आखिरी बार मार्च 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश के लिए सीमित ओवरों का मुकाबला खेला था। मोसद्दिक होसैन आखिरी बार नवंबर 2019 में भारत के खिलाफ टी20 मुकाबले में बांग्लादेश के लिए खेले थे। बांग्लादेश ने उन्हें मध्य क्रम में बल्लेबाजी और ऑफ़ ब्रेक गेंदबाजी के लिए टीम में शामिल किया है।

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है

तमीम इकबाल, मोसद्दिक होसैन, नजमुल हुसैन शंटो, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, महमूदुल्लाह, अफिफ हुसैन, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, तस्कीन अहमद, अल-अमीन होसैन, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन, रुबैल होसैन, मेहदी हसन, नसुम अहमद।

नईम एक एक सलामी बल्लेबाज है जिन्होंने भारत में 2019 में अपनी शुरुआत की। अल-अमीन हुसैन सेटअप में वापसी करने में सफल रहे हैं। वह मार्च 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने से पहले पांच साल के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर से गायब रहे।

कोरोना वायरस से संबंधित चुनौतियों के कारण यात्रा कार्यक्रम में जबरन बदलाव के बाद बांग्लादेश अब 24 फरवरी को दौरे के लिए रवाना होगी। तीन वनडे क्रमशः 20, 23 और 26 मार्च को डुनेडिन, क्राइस्टचर्च और वेलिंगटन में खेले जाएंगे, जबकि टी20 मुकाबले क्रमशः 28, 30 और 1 अप्रैल को हैमिल्टन, नेपियर और ऑकलैंड में आयोजित किये जाएंगे। कीवी सरजमीं में बांग्लादेश के लिए मुकाबले आसान नहीं होने वाले हैं।

Published 19 Feb 2021, 20:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now