बांग्लादेश की टीम मार्च में करेगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा

वहां बांग्लादेश दो प्रारूप में सीरीज खेलेगी
वहां बांग्लादेश दो प्रारूप में सीरीज खेलेगी

बांग्लादेश की टीम मार्च महीने में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। वहां टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस बारे में घोषणा की है। बांग्लादेश की टीम के लिए विदेशी सरजमीं पर खुद को साबित करने का यह एक और बेहतरीन मौका रहेगा। सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। बाद में टेस्ट सीरीज होगी।

मुकाबले 18 मार्च से लेकर 12 अप्रैल तक खेले जाने हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि आईपीएल में खेलने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं। हालांकि अभी नीलामी से स्थिति साफ़ हो पाएगी कि कितने खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए चुने जाते हैं।

सुपरस्पोर्ट पार्क दो वनडे मैचों की मेजबानी करेगा, जो इम्पीरियल वांडरर्स में खेले जाने वाले हैं, जबकि तटीय शहर डरबन और गक्बेरहा टेस्ट मुकाबलों के लिए वेन्यू होंगे। वनडे सीरीज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेली जाएगी। वहीँ टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी। दौरे के दौरान बांग्लादेश की टीम जोहान्सबर्ग में रुक सकती है।

दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में घरेलू सीरीज में भारतीय टीम के खिलाफ दो प्रारूप में सीरीज खेली है। तीन टेस्ट मैचों के अलावा तीन एकदिवसीय मुकाबले भी खेले गए। दोनों सीरीज में ही मेजबान टीम ने जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम को कोई मौका नहीं दिया था।

दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेली थी। फिलहाल बांग्लादेश की टीम घरेलू टी20 लीग खेलने में व्यस्त है। इससे निपटने के बाद ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उनकी तैयारी शुरू होगी। टीम का ऐलान भी बाद में किया जाना है।

बांग्लादेश के दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम

पहला वनडे, 18 मार्च (सेंचुरियन)

दूसरा वनडे, 20 मार्च (जोहान्सबर्ग)

तीसरा वनडे, 23 मार्च (सेंचुरियन)

पहला टेस्ट मैच, 31 मार्च (डरबन)

दूसरा टेस्ट मैच, 8 अप्रैल, जीकेबेरहा

Quick Links