Create

बांग्लादेश टेस्ट टीम से कुछ खिलाड़ी बाहर, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान

बांग्लादेश टीम न्यूजीलैंड में दो टेस्ट खेलेगी
बांग्लादेश टीम न्यूजीलैंड में दो टेस्ट खेलेगी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान कर दिया गया है। शाकिब अल हसन के खेलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है लेकिन उनको टीम में शामिल किया गया है। ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए शाकिब अल हसन शायद उपलब्ध नहीं होंगे। क्रिकबज के अनुसार शाकिब ने अभी तक अनुपलब्धता के बारे में एप्लीकेशन नहीं दी है। देने पर उनके बारे में विचार किया जाएगा।

शाकिब अल हसन हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हेमस्ट्रिंग में चोट लगवा बैठे थे। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से वह बाहर हो गए थे। पहले टेस्ट मैच में भी उनको टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में वह ठीक होकर वापस टीम में लौट आए।

सैफ हसन, रेजौल इस्लाम रजा और नईम हसन को टीम से बाहर कर दिया गया, जबकि तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम एकमात्र नया नाम है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश को 9 दिसंबर को रवाना होना है, यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा चक्र का हिस्सा है।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 1 जनवरी से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 9 जनवरी से शुरू होगा। बांग्लादेश की टीम को वहां सात दिनों के लिए क्वारंटीन रहना है। इनमें तीन दिन रूम क्वारंटीन और बचे हुए चार दिन परिसर में क्वारंटीन रहना है। मेहमान टीम को एक अतिरिक्त अभ्यास मैच भी खेलने को मिलेगा।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), शदमान इस्लाम, नजमुल होसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, नुरुल हसन सोहन, यासिर अली रब्बी, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अबू जायद चौधरी राही, इबादत होसैन, शोरफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, मोहम्मद नईम शेख।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment