IPL 2023 : बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान का जबरदस्त प्रदर्शन, वनडे सीरीज में 4-1 से रौंदा

वनडे सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी
वनडे सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी

बांग्लादेश दौरे पर आई पाकिस्तान अंडर-19 टीम ने एकमात्र टेस्ट के बाद, मेजबान टीम को वनडे मुकाबलों में भी बुरी तरह पटखनी दी और पांच मैचों की सीरीज (BAN-U19 vs PAK U19) अपने नाम की। 6 मई से 15 मई के बीच राजशाही में खेले गए पांच वनडे मुकाबलों से में चार मुकाबले जीतकर पाकिस्तान ने 4-1 से सीरीज अपने नाम की। सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने 80 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की।

आइये जानते हैं वनडे सीरीज के पाँचों मुकाबलों का संक्षिप्त में हाल

पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराया था। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 165/9 का स्कोर बनाया था। टीम के लिए महफ़ूज़ुर रहमान रब्बी ने सर्वाधिक 70 रन नाबाद बनाये थे, वहीं पाकिस्तान के लिए आमिर हसन ने पांच विकेट लिए थे। जवाब में पाकिस्तान ने 37.2 ओवर में ही एक विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया था। पाकिस्तान की तरफ से शाहज़ेब खान ने 83 और अज़ान अवैस ने नाबाद 69 रन बनाते हुए अपनी टीम को आसान जीत दिलाई थी।

दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने ओपनर अज़ान अवैस के शतक की मदद से 50 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 271 रन बनाये थे। बांग्लादेश के इक़बाल होसैन एम्मोन ने चार विकेट लिए थे। 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 47 ओवर में 193 रन बनाकर ढेर हो गई थी।

सीरीज के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने पकिस्तान टीम को सिर्फ 154 रन पर ढेर कर दिया था। पाकिस्तानी कप्तान साद बैग ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाये थे। बांग्लादेश ने भी कुछ विकेट गंवाए लेकिन उन्होंने 26 ओवर में 155/6 का स्कोर बनाकर पाकिस्तान को विजयी बढ़त लेने से वंचित कर दिया था।

चौथे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने जबरदस्त खेल दिखाया था और 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-1 की विजयी बढ़त भी ले ली थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 46.4 ओवर में 199 रन बनाये थे। टीम की तरफ से अरिफुल इस्लाम ने सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को उनके ओपनर्स ने 152 रनों की शुरुआत दिलाई थी और टीम की राह आसान कर दी थी। पाकिस्तान ने 36.5 ओवर में 202 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया था। ओपनर शाहज़ेब खान ने नाबाद 105 रन बनाये थे। वहीं दूसरे ओपनर अज़ान अवैस ने 52 रनों का योगदान दिया था।

सोमवार को खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने 80 रनों से बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज पर भी 4-1 से कब्ज़ा जमाया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए अपने दो बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 50 ओवर में 244/8 का स्कोर बनाया, जवाब में बांग्लादेश टीम 164 रन ही बना पाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now