बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की रोमांचक जीत, T20I मुकाबले का आखिरी ओवर में हुआ फैसला 

ट्रॉफी के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pic - Cricket Pakistan)
ट्रॉफी के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pic - Cricket Pakistan)

राजशाही में खेले गए एकमात्र टी20 मुकाबले (BAN U19 vs PAK U19) में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की और बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश टीम ने 20 ओवर में 159/5 का स्कोर बनाया, जवाब में पाकिस्तान ने पांच गेंद शेष रहते 160/6 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के शैमिल हुसैन को शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन उनका फैसला गलत साबित हुआ और बांग्लादेशी ओपनर्स ने जबरदस्त शुरुआत की। जीशान आलम और मोइनुल इस्लाम ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 72 रन जोड़े। जीशान ने 26 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के की मदद से 52 रनों की धुआंधार पारी खेली। मोइनुल इस्लाम ने 33 गेंदों में 21 रनों की धीमी पारी खेली। कप्तान अहरार अमिन ने 10 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाये। महफूजुर रहमान रब्बी 11 और अरिफुल इस्लाम ने 30 रनों की पारी खेली। आशिकुर रहमान शिबली ने नाबाद 18 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाने का काम किया। पाकिस्तान की तरफ से अहमद हुसैन ने सबसे ज्यादा दो विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 7 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर शाहज़ेब खान अपना खाता खोले बिना ही आउट हो गए। कप्तान साद बैग ने 16 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली। तैयब आरिफ ने 16 रनों का योगदान दिया। अराफात मिन्हास ने 22 गेंदों में 41 रनों की जबरदस्त पारी खेली और 145 के स्कोर पर आउट हुए। हमजा नवाज़ सिर्फ 1 रन ही बना पाए। शैमिल हुसैन ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाये। अली अस्फंद ने नाबाद 6 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया और जीत दिलाई। बांग्लादेश की तरफ से इकबाल हुसैन एम्मोन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now