पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत, एकमात्र टेस्ट में बुरी तरह हराया 

पाकिस्तान ने धाकड़ खेल दिखाया और बड़ी जीत हासिल की (Pic - PCB)
पाकिस्तान ने धाकड़ खेल दिखाया और बड़ी जीत हासिल की (Pic - PCB)

चटगांव में खेले गए एकमात्र टेस्ट मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश टीम को पाकिस्तान (BAN U19 vs PAK U19) ने 10 विकेट के बड़े अंतर से हराया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 149 के स्कोर पर सिमट गई, जवाब में पाकिस्तान ने 420 का विशाल स्कोर बनाया और 271 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बांग्लादेश 292 के स्कोर पर आउट हुई और 22 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाए 23 रन बनाकर हासिल कर लिया। पाकिस्तानी ओपनर शाहजैब खान को बेहतरीन शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाजों का पहली पारी में प्रदर्शन बेहद साधारण रहा था। टीम ने मात्र 21 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। खराब स्थिति से टीम को कप्तान शरीयर शाकिब ने परवेज़ रहमान जिबोन के साथ मिलकर संभाला और स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। शाकिब ने 48 रनों की पारी खेली। वहीं जिबोन अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 56 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाजों से कुछ खास योगदान नहीं आया और टीम 59 ओवर में ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए आमिर हसन ने चार और मुहम्मद इस्माइल ने तीन विकेट चटकाए।

जवाबी पारी खेलने उतरी पाकिस्तान को उनके ओपनर्स ने 94 रनों की शुरुआत दिलाई। अज़ान अवैस ने 40 रन बनाये। वहीं दूसरे ओपनर शाहजैब खान ने जबरदस्त शतक बनाया और 174 रनों की बेहरीन पारी खेली। ओबैद शाहिद 67 और अली अफसंद ने 40 रनों का योगदान दिया। टीम ने अपनी पहली पारी में 128.1 ओवर खेले।

दूसरी पारी में भी बांग्लादेश के लिए केवल दो ही बल्लेबाज टिककर खेल पाए और टीम ने किसी तरह पाकिस्तान की बड़ी बढ़त को खत्म किया। शरीयर शाकिब ने बेहतरीन शतक बनाया और 106 रनों की पारी खेली। वहीं ओपनर आशिकुर रहमान शिबली ने भी 79 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए अली अफसंद ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अराफात मिन्हास को भी तीन विकेट मिले।

22 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में पाकिस्तान को कोई भी परेशानी नहीं हुई और 6.3 ओवर में जीत दर्ज कर ली। शाहजैब खान 19 और अज़ान अवैस 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now