Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

BAN vs AFG, एकमात्र टेस्ट: पहली पारी में बढ़त के बाद अफगानिस्तान की मैच पर पकड़ मजबूत

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
07 Sep 2019, 17:10 IST

असगर अफगान
असगर अफगान

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान मजबूत स्थिति में पहुँच गया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। इस तरह उनकी कुल बढ़त अब 374 रन की हो गई है। अफसर जजई 34 और यामिन अहमदजई शून्य रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत बांग्लादेश के स्कोर 194/8 से हुई। कुल स्कोर में 11 रन जोड़कर उनके बचे हुए दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इस तरह मेजबान टीम की पहली पारी 205 रन पर सिमट गई और अफगानिस्तान को 137 रनों की बड़ी और अहम बढ़त प्राप्त हुई। अफगानिस्तान के लिए पहली पारी में राशिद खान ने 5 और मोहम्मद नबी ने 3 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर का निधन

दूसरी पारी में अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही, इसंतुल्लाह जनत महज 4 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार हुए। इसी स्कोर पर रहमत शाह बिना खाता खोले आउट हुए। कुछ समय बाद ही हशमतुल्लाह शाहिदी 12 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए, इस समय कुल स्कोर 28 रन था और मेहमान टीम मुश्किल में थी। यहाँ से असगर अफगान और इब्राहीम जाद्रान ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। असगर 50 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पहली पारी में भी अर्धशतक जड़ा था।

जाद्रान ने भी 87 रन की पारी खेल अपनी टीम को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया। निचले क्रम में राशिद खान ने 24 रन की तेज पारी खेली। उनके बाद अफसर जजई ने मोर्चा सँभालते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक नाबाद 34 रन बनाए और टीम का कुल स्कोर 8 विकेट पर 237 रन रहा। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में अब तक शाकिब अल हसन ने 3 तथा तैजुल इस्लाम और नईम हसन ने 2-2 विकेट झटके हैं।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 342/10, 237/8

बांग्लादेश: 205/10

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...