Create

न्यूजीलैंड के कप्तान ने जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को दिलाई जीत, बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ियों ने किया निराश 

न्यूजीलैंड ने जीत के साथ किया सीरीज का अंत
न्यूजीलैंड ने जीत के साथ किया सीरीज का अंत
reaction-emoji
Narender

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को ढाका में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में 27 रनों से शिकस्त दी और सीरीज का अंत जीत के साथ किया। हालांकि बांग्लादेश की टीम ने सीरीज को 3-2 के अंतर से जीता। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161-5 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 134-8 का स्कोर ही बना पाई।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। उनके सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 5.4 ओवरों में 58 रन जोड़े। हालांकि इसी स्कोर पर फिन एलेन (24 गेंदों में 41 रन, 4 चौके और 3 छक्के) और रचिन रविंद्र (12 गेंदों में 17 रन, 3 चौके) दोनों आउट हो गए। यहां से कप्तान टॉम लैथम ने एक छोर संभालते हुए न्यूजीलैंड की पारी को बिखरने से बचाया।

इस बीच विल यंग (6) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (9) कुछ खास नहीं कर पाए। अंत में हेनरी निकोलस (21 गेंदों में 20 रन) और कोल मैक्कॉन्ची (10 गेंदों में 17* रन) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए लैथम ने टीम का स्कोर 161-5 तक पहुंचाया। लैथम ने अपनी टीम के लिए नाबाद रहते हुए अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। 37 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 50* रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शोरीफुल इस्लाम ने 2, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और अफीफ होसैन ने एक -एक विकेट लिया।

162 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। मोहम्मद नईम (23), लिटन दास (10), सौम्य सरकार (4) और मुशफिकुर रहीम (3) के विकेट 8.5 ओवरों तक 46 के स्कोर तक गंवा दिए थे। यहां से अफीफ होसैन और महमदुल्लाह (21 गेंदों में 23 रन) ने अहम साझेदारी करते हुए टीम को मैच में बनाए रखने का प्रयास किया।

हालांकि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अहम मौकों पर विकेट चटकाते हुए बांग्लादेश को मैच से बाहर ही कर दिया और अंत में वो 134-8 का स्कोर ही बना पाए। अफीफ होसैन ने नाबाद रहते हुए 33 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। न्यूजीलैंड के लिए एजाज पटेल और स्कॉट कुगेलिन ने 2-2, जेकब डफी, बेन सियर्स, रचिन रविंद्र और कोल मैक्कॉन्ची ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

न्यूजीलैंड - 161- 5

बांग्लादेश - 134-8


Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...