BAN vs SL: श्रीलंका ने दो बल्लेबाजों के शतक के बावजूद 300 से कम का स्कोर बनाया, बांग्लादेश को भी लगे शुरुआती झटके

कामिन्दु मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा
कामिन्दु मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा

सिलहट में बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले की शुरुआत आज से हुई। पहले दिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा और कुल 13 विकेट गिरे। पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली पारी में 280 का स्कोर बनाया, जवाब में बांग्लादेश ने स्टंप्स के समय तक 32/3 का स्कोर बना लिया था।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लग गया। ओपनर निशान मदुषका सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद, कुसल मेंडिस 16 और अनुभवी दिमुथ करुणारत्ने भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। एंजेलो मैथ्यूज की पारी भी जल्द ही समाप्त हुई और वह 5 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। श्रीलंका ने 57 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवाया और लंच से पहले दिनेश चंडीमल 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मुश्किल में दिख रही श्रीलंकाई पारी को कप्तान धनंजय डी सिल्वा और कामिन्दु मेंडिस की जोड़ी ने संभाला। इन दोनों ने डटकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम के स्कोर को चाय के समय 200 के पार पहुँचाया। चाय के बाद, इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने शतक पूरे करते हुए छठे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी भी पूरी की। इस साझेदारी को डेब्यूटांट नाहिद राणा ने तोड़ा और मेंडिस 102 रन बनाकर आउट हुए। डी सिल्वा भी 102 रन बनाकर चलते बने। इन दोनों के आउट होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिके और 68 ओवर में पारी समाप्त हो गई। बांग्लादेश की तरफ से खालिद अहमद और नाहिद राणा को तीन-तीन विकेट मिले।

जवाबी पारी खेलते हुए बांग्लादेश को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा और ज़ाकिर हसन 9 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान नजमुल होसैन शंटो भी कुछ खास नहीं कर पाए और उनके बल्ले से सिर्फ 5 रन आये। स्टंप्स से कुछ देर पहले मोमिनुल हक़ (5) भी चलते बने। दिन का खेल समाप्त होने तक महमूदुल हसन जॉय 9 और तैजुल इस्लाम खाता खोले बिना नाबाद थे। श्रीलंका की तरफ से विश्वा फर्नांडो ने दो और कसून रजिता ने एक विकेट हासिल किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar