BAN vs SL: श्रीलंका ने बांग्लादेश की पहली पारी को सस्ते में समेटा, दूसरी पारी में 5 विकेट गंवाने के बावजूद मेहमान टीम की बढ़त 200 के पार

विश्वा फर्नांडो ने पारी में सबसे ज्यादा विकेट लिए
विश्वा फर्नांडो ने पारी में सबसे ज्यादा विकेट लिए

सिलहट टेस्ट (BAN vs SL) के दूसरे दिन भी गेंदबाजों का बोलबाला रहा और मैच काफी हद तक श्रीलंका की पकड़ में है। आज बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 188 के स्कोर पर सिमट गई और श्रीलंका की पहली पारी के स्कोर से 92 रनों से पिछड़ गई। अपनी दूसरी पारी में श्रीलंका ने स्टंप्स के समय तक 119/5 का स्कोर बना लिया था और उसकी कुल बढ़त 211 रनों की हो गई थी।

पहले दिन के स्कोर 32/3 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ने 15वें ओवर में 50 रन पूरे किये लेकिन 53 के स्कोर पर टीम को चौथा झटका लग गया। महमूदुल हसन 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शहादत होसैन और तैजुल इस्लाम ने चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की लेकिन फिर शहादत 18 रन बनाकर आउट हो गए। तैजुल और लिटन दास ने स्कोर को 100 के पार पहुँचाया लेकिन लंच से पहले छठे विकेट के रूप में लिटन भी 25 रन बनाकर चलते बने। लंच तक बांग्लादेश ने 132/6 का स्कोर बना लिया था।

लंच के बाद, तैजुल इस्लाम की पारी समाप्त हुई और उन्होंने 47 रनों योगदान दिया। मेहदी हसन मिराज ने 11 और शोरीफुल इस्लाम ने 15 रन बनाये। वहीं, खालिद अहमद ने 28 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली। 52वें ओवर में खालिद अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए। श्रीलंका की तरफ से विश्वा फर्नांडो ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, कसून रजिता और लाहिरू कुमारा को तीन-तीन विकेट मिले।

चाय से पहले श्रीलंका ने निशान मदुषका का विकेट गंवाया, जो दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे और 10 रन बनाकर आउट हुए। अंतिम सत्र में श्रीलंकाई टीम ने चार विकेट गंवाए, जिसमें दिमुथ करुणारत्ने का विकेट भी शामिल रहा। करुणारत्ने ने अर्धशतक लगाया और 52 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, एंजेलो मैथ्यूज ने 22 रनों की पारी खेली। स्टंप्स के समय तक कप्तान धनंजय डी सिल्वा 23 और विश्वा फर्नांडो 2 रन बनाकर नाबाद थे। बांग्लादेश की तरफ से नाहिद राणा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, शोरीफुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज को भी एक-एक विकेट मिला।

Quick Links