BAN vs SL: श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया 500 से ज्यादा का लक्ष्य, पहली पारी में कमाल करने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने लगाए लगातार शतक

कामिन्दु मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा
कामिन्दु मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा

सिलहट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका (BAN vs SL) जीत की स्थिति में पहुँच गई है। तीसरे दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 418 का स्कोर बनाया और अपनी पहली पारी की बढ़त के आधार पर बांग्लादेश को 511 का विशाल लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने स्टंप्स के समय तक 47/5 का स्कोर बना लिया था और उसे जीत के लिए अभी 464 रन चाहिए।

दूसरे दिन के स्कोर 119/5 से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने जल्द ही छठा विकेट गंवाया और विश्वा फर्नांडो 4 रन बनाकर 126 के स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से पहली पारी में कमाल करने वाले कप्तान धनंजय डी सिल्वा और कामिन्दु मेंडिस का जलवा एक बार फिर से देखने को मिला। इन दोनों ने लंच से पहले शतकीय साझेदारी की और अपनी टीम के स्कोर को पहले सत्र की समाप्ति के समय 200 के पार पहुंचा दिया।

लंच के बाद, धनंजय डी सिल्वा और कामिन्दु मेंडिस ने अपने-अपने शतक पूरे किये। इनके बीच 173 रनों की साझेदारी हुई। धनंजय 108 रन बनाकर 299 के स्कोर पर आउट हुए। चाय के बाद, श्रीलंका ने 350 का आंकड़ा पार किया। टीम को 366 के स्कोर पर आठवां झटका लगा और प्रभात जयसूर्या 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मेंडिस ने 164 रनों की लाजवाब पारी खेली और अंतिम विकेट के रूप में 111वें ओवर में आउट हुए। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को पारी की चौथी ही गेंद पर पहला झटका लगा गया और महमूदुल हसन जॉय अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान नजमुल होसैन शंटो भी 6 रन बनाकर चलते बने। जाकिर हसन ने 19 रनों की पारी खेली और आठवें ओवर में 36 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। नौवें ओवर में शहादत होसैन और लिटन दास के रूप में दो विकेट गिरे और ये दोनों अपना खाता भी नहीं खोल पाए। स्टंप्स के समय तक मोमिनुल हक़ 7 और तैजुल इस्लाम 6 रन बनाकर नाबाद थे। श्रीलंका की तरफ से विश्वा फर्नांडो को सबसे ज्यादा तीन विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar