BAN vs SL: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड स्कोर, बांग्लादेश को स्टंप्स से पहले लगा झटका

धनंजय डी सिल्वा और दिनेश चंडीमल
धनंजय डी सिल्वा और दिनेश चंडीमल

चटगांव टेस्ट (BAN vs SL) में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे दिन का खेल पूरी तरह से श्रीलंका के नाम रहा। आज श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 159 ओवर खेलते हुए 531 का स्कोर बनाया, जो बिना शतक के सर्वाधिक है। जवाब में स्टंप्स के समय तक बांग्लादेश ने 15 ओवर में 55/1 का स्कोर बना लिया था और टीम अभी 476 रनों से पीछे है।

पहले दिन के स्कोर 314/4 से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने 99वें ओवर में 350 रन पूरे किये। वहीं, कल के नाबाद बल्लेबाज दिनेश चंडीमल और कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने भी अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये। इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी का अंत 106वें ओवर में 375 के स्कोर पर हुआ और चंडीमल 59 रन बनाकर आउट हो गए। टीम ने लंच से पहले 400 रन पूरे किये।

हालाँकि, लंच के बाद धनंजय डी सिल्वा 119वें ओवर में 70 के निजी स्कोर पर चलते बने। प्रभात जयसूर्या (28) के साथ मिलकर कामिन्दु मेंडिस (92*) ने अर्धशतकीय साझेदारी की, जिससे स्कोर 450 के पार पहुंचा। मेंडिस ने चाय से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। निचले क्रम के बल्लेबाजों से उन्हें ज्यादा साथ नहीं मिला लेकिन वह एक छोर से रन बनाते रहे और टीम के स्कोर को 500 के पार पहुँचाया। श्रीलंका की पारी का अंतिम विकेट असिता फर्नांडो के रूप में गिरा, जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने तीन और हसन महमूद ने दो विकेट हासिल किये।

जवाबी पारी खेलते हुए बांग्लादेश को महमूदुल हसन जॉय (21) और ज़ाकिर हसन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई और लग रहा था कि ये दोनों स्टंप्स तक कोई विकेट नहीं गिरने देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 13वें ओवर में 47 के स्कोर पर महमूदुल को आउट कर लाहिरू कुमारा ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। खेल समाप्त होने के समय ज़ाकिर 28 रन बनाकर नाबाद थे, जबकि नाइटवॉचमैन के रूप में आये तैजुल इस्लाम का खाता नहीं खुला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar