श्रीलंका के युवा गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर बांग्लादेश पर बरपाया कहर, T20I मुकाबले में हार के साथ गंवाई सीरीज

नुवान तुषारा हैट्रिक लेने वाले पांचवें श्रीलंकाई गेंदबाज बने
नुवान तुषारा हैट्रिक लेने वाले पांचवें श्रीलंकाई गेंदबाज बने

सिलहट में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश (BAN vs SL) को 28 रन से हराकर तीन मैचों की T20I सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में 174/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश टीम ने 19.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 146 का स्कोर बनाया। श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा (5/20) को प्लेयर ऑफ द मैच और कुसल मेंडिस (181 रन) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने चौथे ओवर में 18 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया और धनंजय डी सिल्वा 8 रन बनाकर तस्कीन अहमद की गेंद पर आउट हो गए। कुसल मेंडिस ने कमिंदु मेंडिस के साथ मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। कमिंदु 12 रन बनाकर आठवें ओवर में 52 के स्कोर पर आउट हो गए। मेंडिस ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और कप्तान वानिन्दु हसरंगा के साथ मिलकर स्कोर को 111 तक ले गए। हसरंगा ने 15 रन बनाये। वहीं, चरिथ असलंका सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मेंडिस ने 55 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से 86 रनों की पारी खेली। एंजेलो मैथ्यूज ने 10 और दासुन शनाका ने 19 रन बनाये। सदीरा समरविक्रमा 7 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद और रिशाद होसैन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत भी खास नहीं रही। लिटन दास 7 रन बनाकर तीसरे ओवर में 13 के स्कोर पर चलते बने। पारी के चौथे ओवर में नुवान तुषारा ने कप्तान नजमुल होसैन शंटो (1), तौहीद हृदय (0) और महमूदुल्लाह (0) का विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की, जिससे स्कोर 15/4 हो गया। सौम्य सरकार भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। लगातार गिरते विकेटों से स्कोर 76/7 हो गया। आखिरी में रिशाद होसैन ने 30 गेंदों में 53 और तस्कीन अहमद ने 21 गेंदों में 31 रन बनाकर कुछ देर संघर्ष किया लेकिन फिर आउट हो गए। 20वें ओवर में तस्कीन के आउट होने से पारी समाप्त हो गई। श्रीलंका की तरफ से नुवान तुषारा ने सबसे ज्यादा पांच और वानिन्दु हसरंगा ने दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar