Create

कोविड-19 कारणों से बांग्‍लादेश बनाम श्रीलंका एशिया कप अंडर-19 मैच रद्द

बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच अंडर-19 एशिया कप मैच रद्द हो गया
बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच अंडर-19 एशिया कप मैच रद्द हो गया

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के बीच अंडर-19 एशिया कप (Asia Cup) मुकाबला रद्द किया गया क्‍योंकि शारजाह में अंपायरों में से एक कोविड-19 पॉजिटिव निकला। बांग्‍लादेश की टीम ने 32.4 ओवर में 4 विकेट पर 130 रन बनाए थे, जब खिलाड़‍ियों ने खबर जानने के बाद मैदान छोड़ा।

एसीसी ने ट्विटर पर कहा, 'एशियाई क्रिकेट काउंसिल और अमीरात क्रिकेट बोर्ड पुष्टि कर सकते हैं कि एसीसी अंडर-19 एशिया कप के ग्रुप बी का आखिरी मैच रद्द कर दिया गया है। यह पुष्टि हो चुकी है कि दो अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारी इस समय सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट प्रोटोकॉल्‍स के दौरान उनका उपचार किया जा रहा है। इस मैच से जुड़े सभी अधिकारी परीक्षण प्रोटोकॉल से गुजर रहे हैं और जब तक परिणाम नहीं आ जाते तब तक एकांतवास है। उक्‍त समय में विशेषकर सेमीफाइनल से संबंधित अधिक जानकारी उपलब्‍ध कराई जाएगी।'

बीसीबी के प्रमुख कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने पुष्टि कर दी है कि यूएई में बांग्‍लादेश दल के सभी लोग निगेटिव आए हैं। उन्‍होंने कहा, 'हमें पता चला कि मंगलवार को मैच शुरू होने के बाद मैच अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव निकला। हालांकि, हमारे पास कोई पॉजिटिव मामला नहीं है।'

रद्द होने का मतलब है कि बांग्‍लादेश का सेमीफाइनल में मुकाबला भारत से होगा। बांग्‍लादेश का नेट रन रेट सुधरा था। वहीं पाकिस्‍तान और श्रीलंका 30 दिसंबर को सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। 31 दिसंबर को दुबई में फाइनल मैच खेला जाएगा।

मैच के दौरान श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑफ स्पिनर ट्रेवीण मैथ्‍यू ने दोनों ओपनर्स महफिजुल इस्‍लाम और इफ्तिखार हुसैन को आउट किया। फिर प्रांतीक नवरोज नाबिल और ऐच मूलाह ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े। बाएं हाथ के स्पिनर डुनीथ वेलालागे ने दोनों को जल्‍दी अपना शिकार बनाया। नाबिल ने 45 रन बनाए जबकि मूलाह ने 24 रन की पारी खेली। अरीफुल इस्‍लाम और मोहम्‍मद फहीम क्रमश: 19 और 27 रन बनाकर क्रीज पर थे, जब मैच रोक दिया गया।

पता हो कि अंडर19 वर्ल्‍ड कप जनवरी के बीच माह से वेस्‍टइंडीज में आयोजित होगा। बांग्‍लादेश की टीम गत चैंपियन है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment