बांग्लादेश के गेंदबाज ने शतक लगाकर चौंकाया, वेस्टइंडीज के खिलाफ स्कोर 400 के पार

मेहदी हसन मिराज़
मेहदी हसन मिराज़

बांग्लादेश ने चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 430 का मजबूत स्कोर बनाया। बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाज मेहदी हसन मिराज़ ने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा शाकिब अल हसन ने भी 68 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय तक पहली पारी में 75/2 का स्कोर बना लिया था।

पहले दिन के स्कोर 242/5 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश को दूसरे दिन पहले सत्र में दो झटके लगे। 248 के स्कोर पर लिटन दास (38) और 315 के स्कोर पर शाकिब अल हसन (68) आउट हुए। लंच के समय बांग्लादेश का स्कोर 328/7 था। लंच के बाद मेहदी हसन मिराज़ ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया और टीम को 400 के पार पहुंचाया। उन्होंने तैजुल इस्लाम (18) के साथ आठवें विकेट के लिए 44 और नईम हसन (24) के साथ नौवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। वेस्टइंडीज की तरफ से जोमेल वैरिकन ने चार और रहकीम कॉर्नवॉल ने दो विकेट लिए।

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और 24 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने जॉन कैम्पबेल (3) और शेन मोसले (2) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालाँकि इसके बाद क्रेग ब्रैथवेट ने एनक्रूमाह बोनर (17*) के साथ मिलकर टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और स्कोर को 75/2 तक पहुंचाया। ब्रैथवेट 49 रन बनाकर नाबाद हैं।

तीसरे दिन वेस्टइंडीज का सबसे पहला लक्ष्य फॉलोऑन बचाना होगा क्योंकि वह अभी भी बांग्लादेश की पहली पारी के स्कोर से 355 रन पीछे हैं। देखना है कि क्या बांग्लादेश के स्पिनर कल वेस्टइंडीज को अच्छे स्कोर तक पहुंचने का मौका देते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश के न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम, वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी

Quick Links