बांग्लादेश का पहले टेस्ट के पहले दिन के बाद स्कोर 242-5, शाकिब अल हसन से शतकीय पारी की उम्मीद

BAN vs WI, पहला टेस्ट
BAN vs WI, पहला टेस्ट

बांग्लादेश (Bangladesh) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच चटगांव में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन की समाप्ति के बाद घरेलू टीम का स्कोर 242-5 रहा। स्टंप्स के समय शाकिब अल हसन (39*) और लिटन दास (34*) क्रीज पर मौजूद थे।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल सिर्फ 9 रन बनाकर 23 के स्कोर पर आउट हो गए थे। यहां से शदमन इस्लाम ने पारी को संभालते हुए पहले नजमुल शंटो (25) के साथ 43 और फिर कप्तान मोमिनुल हक (26) के साथ 53 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की। इस बीच सिर्फ इस्लाम (59) ही अपने स्टार्ट को अर्धशतक में तब्दील कर पाए, लेकिन वो भी शतक बनाने से चूक गए। इस्लाम 134 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए।

मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन ने लगातार गिर रहे विकेट से टीम को संभाला और 59 रनों की अहम साझेदारी करते हुए स्कोर को 200 के करीब लेकर गए, लेकिन 193 के स्कोर पर रहीम 38 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अंत में शाकिब अल हसन और लिटन दास ने खेल समाप्त होने तक टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। बांग्लादेश का स्कोर इस समय 242-5 है .

वेस्टइंडीज टीम के लिए जोमेल वॉरिकन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए, तो केमार रोच को भी एक विकेट मिला। आपको बता दें कि इस मैच के जरिए वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी (काइल मेयर्स, शेन मोसले और एनक्रुमाह बोनर) टेस्ट में अपना डेब्यू भी कर रहे हैं।

अब मैच के दूसरे दिन पूरी तरह से सभी की नजर दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन के ऊपर रहने वाली है और उम्मीद रहेगी कि वापसी करते हुए शानदार शतकीय पारी खेलते हुए बांग्लादेश को अच्छी स्थिति में पहुंचाए। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश की पारी को जल्दी समेटने की कोशिश करना चाहेंगे।

BAN vs WI, पहले दिन का संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 242-5 (शदमन इस्लाम - 59 रन, शाकिब अल हसन - 39* रन, जोमेल वॉरिकन - 3/58)

Quick Links