बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में ली 2-0 की विजयी बढ़त, शाकिब अल हसन का शानदार खेल

BANvWI
BANvWI

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भी बांग्लादेश (Bangladesh) ने जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजय बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश ने इस मैच में विंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 43.4 ओवर में 148 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में मेजबान बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया। बांग्लादेश के मेहदी हसन को 4 विकेट झटकने के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह गलत साबित हुआ। पहला विकेट सुनील अम्ब्रिस के रूप में गिरा और वह 6 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले मैच की तरह इस बार भी मेहमान टीम का विकेट पतन शुरू होने के बाद रुका ही नहीं। एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौटते रहे। इस तरह 44वें ओवर तक पूरी वेस्टइंडीज टीम 148 रन के मामूली स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गई। उनके लिए सबसे ज्यादा रन रॉवमैन पॉवेल ने बनाए, उनके बल्ले से 41 रन निकले। मेहदी हसन ने 25 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को 2-2 विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश का पहला विकेट लिटन दास के रूप में गिरा और उन्होंने 22 रन बनाए। इसके बाद तमीम इकबाल और नजमुल होसैन ने दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। होसैन 17 रन बनाकर आउट हुए तथा तमीम इकबाल अर्धशतक जड़ते ही 50 रन पर पवेलियन लौट गए लेकिन टीम को इससे नुकसान नहीं हुआ क्योंकि लक्ष्य कम था। शाकिब अल हसन ने इस बार बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 43 रन बनाए। उनके साथ मुशफिकुर रहीम क्रीज पर थे और उन्होंने भी नाबाद 9 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने 33.2 ओवर में 3 विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज: 148/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma