Create

BAN vs WI, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन बांग्लादेश के 508 के जवाब में वेस्टइंडीज का स्कोर 75-5

Enter caption

ढ़ाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम बांग्लादेश ने अपना शिकंजा कस लिया है। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 508 रन बनाए, जिसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 5 विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर 32 और शेन डाउरिच 12 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले बांग्लादेश ने कल के स्कोर 259-5 से आगे खेलते हुए 301 के स्कोर पर टीम के कप्तान शाकिब अल हसन 80 के स्कोर पर आउट हो गए, वो अपने शतक से चूक गए। शाकिब के आउट होने के बाद महमुदल्लाह ने लिटन दास के साथ मिलकर पारी को आगे लेकर गए और 92 रनों की साझेदारी की। 393 के स्कोर पर दास 54 के स्कोेर पर आउट हुए। इस बीच पूर्व कप्तान महमुदल्लाह ने अपना तीसरा शतक लगाया और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 500 के पार पहुंचाया। 508 के स्कोर पर महमुदल्लाह अंतिम बल्लेबाज के रूप में 136 रन बनाकर आउट हुए। यह उनके टेस्ट करियर का सर्वेश्रेष्ठ स्कोर भी है।

वेस्टइंडीज के लिए क्रेग ब्रेथवेट, केमार रोच, देवेंद्र बिशु, जोमेल वॉरिकन ने 2-2 विकेट लिए। शर्मन लुइस और रोस्टन चेज ने एक-एक विकेट लिया।

पहली पारी में वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही है और सिर्फ 29 रनों पर ही 5 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (0), कायरन पॉवेल (4), शाई होप (10), रोस्टन चेज (0), सुनिल एंब्रिस (7) के विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद शिमरोन हेटमायर और शेन डाउरिच ने मिलकर 46 रनों की साझेदारी हो गई है और स्टंप्स तक इन्होेंने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 3 और शाकिब अल हसन ने 2 विकेट लिए।

इस बीच बांग्लादेश की पहली पारी में सभी 11 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुए। टेस्ट क्रिकेट में यह कारनामा सिर्फ 14वीं बार हुआ है।

संक्षिप्त स्कोर:

बांग्लादेश: 508

वेस्टइंडीज: 75-5

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment