Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

BAN v WI: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में  50 रन से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

SENIOR ANALYST
न्यूज़
4.84K   //    22 Dec 2018, 20:22 IST

Enter caption

वेस्टइंडीज ने ढाका में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच एविन लेविस (89 रन, 36 गेंद, 6 चौके, 8 छक्के) की विस्फोटक पारी की बदौलत निर्धारित 190 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 17 ओवर में 140 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को सीरीज में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (103 रन, 8 विकेट) के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका ये फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ। एविन लेविस और शाई होप ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 5 ओवर में 75 रनों की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को जबरदस्त शुरुआत दी। लेविस ने चौके-छक्कों की बरसात कर दी। उन्हें महमदुल्लाह ने आउट कर मेजबान टीम को बड़ी सफलता दिलाई। वहीं शाई होप 12 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। 14वें ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 159/5 था और यहां से उनका 200 रन बनाना काफी आसान लग रहा था। लेकिन बांग्लादेश ने जबरदस्त वापसी की और अगले 31 रन के भीतर वेस्टइंडीज के 5 विकेट चटका दिए। नतीजा कैरेबियाई टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 190 रन बनाकर आउट हो गई। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और महमदुल्लाह ने 3-3 विकेट चटकाए।

Enter caption

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 22 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल 8 रन बनाकर रन आउट हो गए। यहां से लिटन दास ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी और 4.2 ओवर में मेजबान टीम का स्कोर 65 रन तक पहुंचा दिया। हालांकि इस बीच चौथे ओवर में वो ओशेन थॉमस की गेंद पर आउट भी हुए लेकिन अंपायर ने इसको नो बॉल करार दे दिया लेकिन ये नो बॉल बिल्कुल नहीं था। इसको लेकर वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने अंपायरों से काफी देर तक बहस भी की। यहां तक कि मैच रेफरी को भी मैदान में आना पड़ा और काफी देर तक खेल रुका रहा। हालांकि अंपायर के फैसले को नहीं बदला गया और लिटन दास आउट होने से बच गए।


Enter caption

इस घटना के बाद वेस्टइंडीज ने जबरदस्त वापसी की और अगले 33 रन के अंतराल में बांग्लादेश के 6 विकेट झटक दिए। लिटन दास 25 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान शाकिब अल हसन खाता भी नहीं खोल सके। निचले क्रम में अबू हैदर ने 17 गेंद पर 22 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। वेस्टइंडीज की तरफ से कीमो पाल ने 4 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर:

वेस्टइंडीज: 190

बांग्लादेश: 140

Get Cricket News In Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...