टी20 त्रिकोणीय सीरीज: बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे को 3 विकेट से हराया

Ankit
बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया
बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया

ढाका में खेले जा रहे त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 विकेट से हराया। बारिश के व्यवधान के कारण यह मैच 18-18 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 145 रनों का लक्ष्य दिया। यह लक्ष्य बांग्लादेश ने 17.4 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल किया। युवा बल्लेबाज अफीफ हुसैन (26 गेंद 52 रन) को तूफानी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की खराब शुरुआत रही और ब्रैंडन टेलर दूसरे ओवर में ही 7 के स्कोर पर आउट हो गये। कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा (34 रन, 26 गेंद) ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया। टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरे। जिम्बाब्वे के 9.3 ओवर तक 63 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। मुश्किल घड़ी में रेयान बर्ल और तिनोटेंडा ने तेजी से रन बटोरकर टीम को 144/5 के स्कोर तक पहुंचाया। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 51 गेंदों में 81 रनों की नाबाद साझेदारी की। इस बीच रेयान बर्ल ने 32 गेंदों में 57 रनों का योगदान दिया तो दूसरी तरफ मुतोम्बोडज़ी ने 26 गेंदों में 27 रन बनाये।

यह भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा

जवाब में बांग्लादेश को पहला झटका 26 के स्कोर पर लिटन दास के रूप में लगा। इसके बाद बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ियों ने निराश किया और टीम ने 8.1 ओवर में ही 56 के स्कोर तक अपने 5 विकेट खो दिए। इस बीच मुश्फिकुर रहीम (0), शाकिब अल हसन (1) और महमुदुल्लाह (14) सस्ते में पवेलियन लौट गये। मुश्किल परिस्थिति में 19 वर्षीय अफीफ हुसैन ने 26 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को मैच जितवाया। उनके अलावा मोसद्देक हुसैन ने 24 गेंदों में 30* रनों की उपयोगी पारी खेली।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

जिम्बाब्वे: 144/5 (18 ओवर)

बांग्लादेश: 148/7 (17.4 ओवर)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now