BAN vs ZIM, पहला वनडे- बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 169 रन से हराया

बांग्लादेश ने तीन वनडे सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को 169 रन के बड़े अंतर से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सिल्हट में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने पचास ओवर में छह विकेट खोकर 321 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम चालीसवें ओवर की पहली गेंद पर 152 रन बनाकर आउट हो गई। लिटन दास को 126 रन की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की। तमीम इक़बाल और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए साथ रन जोड़े। इक़बाल 24 रन बनाकर आउट हो गए। नजमुल होसैन ने 29 रन बनाए और लिटन दास के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इसके बाद रहीम उन्नीस रन पर आउट हो गए मगर इससे रन रेट पर कोई असर नहीं पड़ा। लिटन दास एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने 105 गेंद में 13 चौके और दो छक्के लगाते हुए 126 रन बनाए। अंतिम ओवरों में महमुदुल्लाह ने 41 गेंद में 50 तथा मोहम्मद सैफुद्दीन ने 15 गेंद में 28 रन बनाकर बांग्लादेश का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। इस तरफ उन्होंने पूरे ओवर खेलकर 6 विकेट पर 321 रन बनाए। जिम्बाब्वे के लिए क्रिस एमपोफू ने सबसे अधिक 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा कार्ल मुम्बा, मैधेवेरे, टिरीपानो और मोटोम्बोजी को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों से कहा, थकान है तो आईपीएल मत खेलो

जिम्बाब्वे की पारी के दौरान कमुनहुकुम्वे का विकेट महज 1 रन के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद यह सिलसिला रुका नहीं और लगातार विकेट गिरते रहे। जिम्बाब्वे के लिए वेस्ले मैधेवेरे ने सबसे अधिक 35 रन की पारी खेली। उनके अलावा मोटोम्बोजी ने 24 रन बनाए। कोई भी मुख्य बल्लेबाज बंगलादेशी गेंदबाजों के सामने नहीं टिका और पूरी टीम 152 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए सैफुद्दीन ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके। मशरफे मोर्तजा और मेहदी हसन ने दो-दो विकेट चटकाए। लिटन दास को शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 326/6

जिम्बाब्वे: 152/10

Quick Links

App download animated image Get the free App now