Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बांग्लादेश-वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे में डीआरएस उपयोग को लेकर संशय

Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
ANALYST
Modified 18 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

बांग्लादेश (Bangladesh) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच पहले एकदिवसीय मैच में डिसीजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस इ इस्तेमाल को लेकर संशय बना हुआ है। खबरों के अनुसार दोनों देशों के बीच पहले वनडे में डीआरएस का उपयोग मुश्किल नजर आ रहा है। इसकी ख़ास वजह यह है कि डीआरएस सिस्टम का इंजीनियर इंग्लैंड से आने वाला है और कोरोना नियमों के कारण आइसोलेशन प्रक्रिया भी अपनानी होगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बयान आया है कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यूके से आने वाला डीआरएस इंजीनियर तय समय पर आए और हम कोरोना प्राधिकरण और स्वास्थ्य मंत्रालय से भी इस बारे में बात कर रहे हैं। अगर 20 जनवरी तक इंजीनियर आने मस असफल रहता है, तो शायद डीआरएस सिस्टम दूसरे वनडे में ही देखने को मिले। हालांकि बांग्लादेश के कोच को भरोसा है कि समय के साथ चीजें ठीक हो जाएगी और पहले वनडे मैच में डीआरएस का इस्तेमाल किया जाएगा।

बांग्लादेश टीम कर रही अभ्यास

लम्बे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए मैदान में उतरने को लेकर उत्सुक बांग्लादेश की टीम अभ्यास में जुटी हुई है। मेहमान वेस्टइंडीज की टीम भी बांग्लादेश पहुँच गई है और दोनों टीमें अलग अलग ट्रेनिंग में है। विंडीज के खिलाड़ी हेडन जूनियर कोरोना संक्रमण के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें अलग रखते हुए जरूरी उपचार प्रदान किया जा रहा है।

Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019

कोरोना वायरस से टीम का बचाव करने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड वैक्सीन खरीदने की योजना पर भी काम कर रहा है। सरकार से जब तक वैक्सीन मिलेगी तब तक शायद काफी समय लगेगा इसलिए बांग्लादेश की किसी लोकल फार्मास्युटिकल कम्पनी से वैक्सीन खरीदने की योजना पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड योजना बना रहा है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के अलावा घरेलू क्रिकेटरों और अम्पायरों के अलावा अन्य स्टाफ को भी वैक्सीन देने की योजना पर काम चल रहा है।

Published 18 Jan 2021, 20:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now