Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: जिम्बाब्वे के अनुरोध पर त्रिकोणीय सीरीज की मेजबानी करेगा बांग्लादेश

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
1.34K   //    08 Aug 2019, 15:18 IST

बांग्लादेश 13 सितंबर को शुरू होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगा
बांग्लादेश 13 सितंबर को शुरू होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगा

बांग्लादेश 13 सितंबर से 24 सितंबर तक अफगानिस्तान और ज़िम्बाब्वे के साथ एक त्रिकोणीय श्रृंखला की मेजबानी करेगा। बुधवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा की। ये निर्णय जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के अनुरोध पर लिया गया है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के बाद ये त्रिकोणीय सीरीज शुरू होगी, जो चटगांव में 5 से 9 सितंबर के बीच खेली जाएगी। ज़िम्बाब्वे 18 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा निलंबित किये जाने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए पहली बार दिखेगा।

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बताया, "आईसीसी एफ़टीपी कार्यक्रम के अनुसार, अफगानिस्तान को टेस्ट मैच और एकदिवसीय या टी 20 सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करना था। लेकिन हमने अब ज़िम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के अनुरोध के पर उसे त्रिकोणीय श्रृंखला बनाने का निर्णय लिया है।"

उन्होंने कहा, "मैच के दर्जे [ज़िम्बाब्वे को शामिल होने से] के साथ कोई समस्या नहीं है। ज़िम्बाब्वे आईसीसी प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकता है और आईसीसी उन समस्याओं को देख रहा है क्योंकि उनकी वित्तीय स्थिति को लेकर आईसीसी को कुछ समस्याएं थीं।" उन्होंने कहा, "क्रिकेट बोर्ड पर प्रतिबंध के चलते ज़िम्बाब्वे की भागीदारी को लेकर भ्रम था लेकिन ज़िम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उनसे कुछ समय देने का अनुरोध किया क्योंकि वे इस मामले को सुलझाना चाहते थे।"

मेजबान बांग्लादेश 13 सितंबर को ढाका में त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगा, जबकि अफगानिस्तान अगले दिन ज़िम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला का अपना पहला मुकबला खेलेगा। बांग्लादेश 15 सितंबर को ढाका में अफगानिस्तान से भिड़ेगा और बाद में 18, 20 और 21 सितंबर को अगले तीन मैच खेलने के लिए चटगांव जाएगी। फाइनल मुकाबला 24 सितंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...