आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार स्टंप आउट होने वाले बल्लेबाज, टॉप-3 में केवल भारतीय खिलाड़ी शामिल

शिखर धवन हुए स्टंप आउट (Photo Credit - BCCI)
शिखर धवन हुए स्टंप आउट (Photo Credit - BCCI)

आईपीएल (IPL) में हमेशा से बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। कई सारे बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में काफी ज्यादा रन बनाए हैं। विराट कोहली, डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, रोहित शर्मा और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल में काफी सफलता हासिल की है। इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजों को हमेशा ही आक्रामक होकर खेलना पड़ता है और इसी चक्कर में कई बार वो अपना विकेट भी गंवाते हैं। वैसे तो बल्लेबाज कई तरीके से आउट होते हैं लेकिन स्पिनर्स के खिलाफ स्टंपिंग होने के चांस ज्यादा रहते हैं। बल्लेबाज आगे बढ़कर शॉट मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा देते हैं।

आईपीएल में अभी तक कई सारे बल्लेबाज ऐसे हुए हैं जो स्टंपिंग के तहत काफी बार आउट हो चुके हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल इतिहास में कई बार स्टंप आउट हो चुके हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन से दिग्गज बल्लेबाज इस अनोखी लिस्ट में शामिल हैं।

शिखर धवन तेज गेंदबाज के खिलाफ हुए स्टंप आउट

अगर हम बात करें तो इसमें पहला नाम पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन का आता है। आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में वो भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। क्रिकेट में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई भी बल्लेबाज तेज गेंदबाज के खिलाफ स्टंप आउट हो लेकिन शिखर धवन के साथ ऐसा हुआ। विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन ने बेहतरीन तरीके से उन्हें स्टंप आउट कर दिया। आईपीएल में ये आठवीं बार है जब शिखर धवन स्टंप आउट हुए हैं।

शिखर धवन के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के दो पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा भी आठ-आठ बार स्टंप आउट हो चुके हैं। इसके बाद फाफ डू प्लेसी, अंबाती रायडू और ऋद्धिमान साहा का नंबर आता है। ये खिलाड़ी आईपीएल में 7-7 बार स्टंपिंग के तहत आउट हुए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now