इस वजह से पाकिस्तान नहीं बना पा रहा बेहतर पिच, मोहम्मद यूसुफ ने बड़ी चीज की बताई कमी

Nitesh
Pakistan v England - Third Test Match: Day Two
Pakistan v England - Third Test Match: Day Two

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह से पाकिस्तान के टेस्ट मैच हुए उसके बाद पिच को लेकर काफी सवाल उठे। रावलपिंडी की पिच को तो डिमेरिट प्वॉइंट भी दे दिया गया। वहीं कराची की पिच को लेकर भी काफी सवाल उठ रहे हैं। वहीं पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को बैटिंग कोच मोहम्मद यूसुफ ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में ऐसी मिट्टी नहीं है जिससे टर्निंग ट्रैक तैयार किया जा सके।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच की पिच की काफी आलोचना हुई थी। इस पिच पर काफी सवाल उठे थे और आईसीसी ने इसे एक डिमेरिट प्वॉइंट भी दिया था। वहीं कराची में सपाट पिचों को लेकर भी पाकिस्तान की काफी आलोचना हो रही है। कई सारे दिग्गजों का कहना है कि बेजान पिचों की वजह से पाकिस्तान में टेस्ट मैच बोरिंग हो गया है।

पाकिस्तान में उस तरह की मिट्टी नहीं है - मोहम्मद यूसुफ

पाकिस्तान के बैटिंग कोच मोहम्मद यूसुफ से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा 'मैंने मुल्तान में विकेट को लेकर क्यूरेटर से बात की थी और उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी मिट्टी नहीं है। उन्हें 30 प्रतिशत क्ले मिट्टी की जरूरत है जो पाकिस्तान में नहीं है। यहां तक कि पहले भी गेंद नीची रहती थी और कोई-कोई गेंद टर्न करती थी जैसा आज हुआ। किसी भी तरह से आप अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि विकेट किस तरह से खेलेगी।'

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। टीम अपने तीनों ही मुकाबले हार गई थी और इसी वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके ऊपर जीतने का काफी दबाव था। हालांकि दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment