Create
Notifications

BBL 2020/21 - ग्लेन मैक्सवेल ने मुजीब उर रहमान के रिवर्स स्वीप शॉट को लेकर दी प्रतिक्रिया, आईपीएल का किया जिक्र

रिवर्स स्वीप शॉट लगाते हुए मुजीब उर रहमान
रिवर्स स्वीप शॉट लगाते हुए मुजीब उर रहमान
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने बीबीएल में मुजीब उर रहमान के रिवर्स स्वीप शॉट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल मुजीब उर रहमान ने बिग बैश लीग के एक मैच में राशिद खान की गेंद पर रिवर्स स्वीप के जरिए शानदार चौका लगाया। इसके बाद मैक्सवेल ने ट्वीट कर इस शॉट का क्रेडिट खुद लिया और कहा कि उन्होंने आईपीएल के दौरान ही मुजीब को ये शॉट खेलना सिखाया था।

ग्लेन मैक्सवेल और मुजीब उर रहमान दोनों ही आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे। हालांकि दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा नहीं रहा था। बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर और ब्रिस्बेन हीट के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस दौरान एडिलेड की तरफ से राशिद खान गेंदबाजी करने आए और सामने स्ट्राइक पर मुजीब उर रहमान थे। राशिद खान गेंदबाजी अपने देश के साथी खिलाड़ी को गेंदबाजी करने से पहले मुस्कुरा रहे थे लेकिन जैसे ही उन्होंने गेंद डाली मुजीब ने रिवर्स स्वीप के जरिए चौका लगाकर सबको चौंका दिया। आप भी देखिए उनके इस शॉट का वीडियो।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनके क्रिकेट स्तर में सुधार द्रविड़-कुंबले की लीडरशिप में हुआ

ग्लेन मैक्सवेल ने ट्वीट कर दी अपनी प्रतिक्रिया

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने इस शॉट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि आईपीएल में उनका फॉर्म अच्छा नहीं रहा था और कहा कि मैंने मुजीब को सिखाया था कि रिवर्स स्वीप शॉट कैसे खेला जाए।

मुजीब उर रहमान ने इस मुकाबले में 10 गेंद पर 18 रनों की उपयोगी पारी खेली और पीटर सिडल की गेंद पर आउट हुए। वहीं इस मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट को आखिर में हार का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल के लिए आईपीएल का 13वां सीजन काफी खराब गया था। 13 मुकाबलों में उन्हें खेलना का मौका मिला लेकिन वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इससे भी हैरानी की बात ये रही कि उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे क्रिकेटर जो सोशल मीडिया पर वीरेंदर सहवाग को दे सकते हैं टक्कर


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...