Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना के कारण नेशनल क्रिकेट लीग के तीसरे चरण से टेस्ट खिलाड़ियों को हटाया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Mar 2021
न्यूज़

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने एक बड़ा निर्णय लिया है। श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम के सदस्यों को नेशनल क्रिकेट लीग के तीसरे चरण से बाहर किया गया है। बांग्लादेश के इस घरेलू टूर्नामेंट के दो चरणों में ये खिलाड़ी खेले थे लेकिन अब कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं।

हाल ही में अपने घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों का इस लीग में भाग लेने अनिवार्य कर दिया था। टूर्नामेंट के दो चरण के बाद अब बीसीबी ने अपना फैसला बदलते हुए खिलाड़ियों को जोखिम में नहीं डालने का निर्णय लिया है। कुछ खिलाड़ी इस समय न्यूजीलैंड में सीमित ओवर प्रारूप की टीम के साथ हैं।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने क्रिकबज से बातचीत में इसकी पुष्टि की। श्रीलंका के दौरे के लिए टेस्ट संभावित एनसीएल के तीसरे दौर में अनुपलब्ध रहेंगे क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हम फिलहाल उनके साथ कोई जोखिम नहीं उठा सकते हैं इसलिए हमने अपनी योजना को बदलने का फैसला किया क्योंकि पहले हम एनसीएल के शुरुआती तीन राउंड में खेलने के लिए उनकी तैयारियों में मदद करने के लिए तैयार थे।

कुछ टेस्ट क्रिकेटर्स पहले दौर में हिस्सा लेने में कामयाब रहे, उनमें से कुछ को कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद इसे छोड़ना पड़ा। शादमान इस्लाम दोनों दौर से चूक गए जबकि इबादत होसैन पहले दौर के तीसरे दिन के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

गौरतलब है कि पिछले साल श्रीलंका दौरा स्थगित होने के बाद अब बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी। शाकिब अल हसन टीम के साथ नहीं होंगे। वह पैटरनिटी लीव पर हैं और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल में भी खेलेंगे।

Published 31 Mar 2021, 21:38 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now